जानिए भगवंत मान से जुड़े कुछ अनकहे-अनसुने किस्से

Edited By Urmila,Updated: 12 Mar, 2022 01:02 PM

know some untold stories related to bhagwant mann

भगवंत मान ने जहां कॉमेडी करके लोगों को खुश करते थे वहीं आज उन्होंने विधान सभा चुनाव जीत कर लोगों के मन को जीत लिया है। उन्होंने 25 से ज्यादा एल्बम और 13 फिल्मों व विज्ञापनों में काम किया है।

जालंधरः भगवंत मान जहां कॉमेडी करके लोगों को खुश करते थे वहीं उन्होंने विधान सभा चुनाव जीत कर लोगों के मन को जीत लिया है। उन्होंने 25 से ज्यादा एल्बम और 13 फिल्मों व विज्ञापनों में काम किया है। भगवंत मान एक सफल टी.वी. कलाकार के तौर पर भी जाने जाते हैं। आपको बता दें कि भगवंत मान मैच देखने के शौकीन भी हैं। वह स्वयं भी वॉलीबॉल खेलते थे। मैच देखने का जुनून उनके सिर पर सवार होता है। जब कभी रात को मैच लगता था तो वह मैच देखने के लिए वह अलार्म लगाकर सोते थे। उन्हें क्रिकेट, फुटबाल व हॉकी मैच देखना बहुत पसंद है। वह अपने दोस्तों के प्रति भी समर्पित रहते हैं। वह जब कभी भी कहीं भी जाते तो अपने दोस्तों को साथ लेकर जाते। उनकी याददाश्त इतनी तेज है कि उन्हें अपने दोस्तों के मोबाइल नंबर कभी नहीं भूले। जब कभी भी उन्हें भाषण देने का शौक उठता तो वह डंडे को माइक बनाकर लेकर भाषण देने लग पड़ते। 

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर: पंजाब में 20 से ज्यादा गायों के सिर काटे, फैली सनसनी

PunjabKesari

भगवंत मान का जन्म 17 अक्तूबर, 1972 को सतौज, जिला संगरूर, पंजाब में हुआ है। उनके पिता महेन्दर सिंह सरकारी अध्यापक थे और मां हरपाल कौर हाउस वाईफ हैं। भगवंत मान स्कूली पढ़ाई पास करते ही कॉमेडी के क्षेत्र में आ गए। वह पंजाबी में अपनी, स्किट्टें कर और ज्यादा मशहूर हुए हैं। भगवंत मान ने अपना कॉमेडियन के तौर पर करियर यूनिवर्सिटी के यूथ फैस्टीवलों और अंतर कालेज प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से शुरू किया था। उन्होंने पंजाबी यूनिवर्सिटी से सुनाम कालेज के लिए 2 गोल्ड मैडल जीते। भगवंत मान संगरूर जिले से 16वीं लोक सभा के सांसद हैं।

यह भी पढ़ेंः भगवंत मान ने राज्यपाल से की मुलाकात, सरकार बनाने का पेश किया दावा

PunjabKesari

भगवंत मान ने मार्च 2012 से पहले कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी की मैंबरशिप नहीं ली थी। मार्च 2011 में जब मनप्रीत बादल ने पीपल्ज पार्टी आफ पंजाब (पी.पी.पी.) बनाई तो भगवंत मान भी राजनीति में कूद पड़े। फरवरी, 2012 में हुई पंजाब विधान सभा मतदान में भगवंत मान ने हलका लहरागागा से पी.पी.पी. के उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस के दिग्गज नेता राजिन्दर कौर भट्ठल खिलाफ चयन लड़ा परन्तु वह हार गए। 2012 की विधान सभा मतदान में पी.पी.पी. को कोई भी सीट नहीं मिली और अकाली दल की लगातार दूसरी बार सरकार बन गई।

यह भी पढ़ेंः राज्यपाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान का बड़ा बयान

PunjabKesari

इसके बाद मनप्रीत सिंह बादल कांग्रेस में जाने की तैयारी करने लगे तो भगवंत मान ने कांग्रेस में जाने की जगह अलग रास्ता चुना और 2014 में आम आदमी पार्टी का हिस्सा बने। 2014 में संगरूर से लोक सभा चयन लड़ा और अकाली दल के नेता सुखदेव सिंह ढींडसा को भगवंत मान ने 2,11,721 वोटों के फर्क के साथ हराया। संसद मैंबर भगवंत मान 2014 से संगरूर लोक सभा हलके की प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए बलबीर राजेवाल, किसान आंदोलन का रहे थे मुख्य चेहरा

PunjabKesari

विधान सभा मतदान में भगवंत मान 'आप' के स्टार प्रचारक के साथ ही जलालाबाद से चयन लड़ने को लेकर मुख्य समाचार में थे। 2019 में भगवंत मान ने फिर आम आदमी पार्टी से संगरूर जिले से लोक सभा चुनाव लड़ा। संगरूर से मान ने बड़ी संख्या में वोटें हासिल करके जीत प्राप्त की। वह लोक सभा हलका संगरूर से आम आदमी पार्टी के लगातार दूसरी बार सांसद मैंबर हैं। कॉमेडियन से राजनीतिज्ञ बने भगवंत मान आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के राज्य प्रधान भी हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!