इंस्पैक्टर बाजवा की हालत में हो रहा सुधार, डाक्टर नहीं कर रहे डिक्लेयर

Edited By Sonia Goswami,Updated: 16 May, 2018 09:09 AM

jalandhar news

शाहकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेसी कैंडीडैट लाडी शेरोवालिया पर केस दर्ज करने वाले इंस्पैक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा की हालत में सुधार हो रहा है।

 जालंधर मृदुल, शौरी): शाहकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेसी कैंडीडैट लाडी शेरोवालिया पर केस दर्ज करने वाले इंस्पैक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा की हालत में सुधार हो रहा है।  हालांकि अस्पताल के डाक्टर इस वक्त बाजवा को पूरी तरह से ठीक डिक्लेयर नहीं कर रहे हैं ताकि उसे पुलिस प्रोटैक्शन मिलती रहे। हालांकि सूत्रों से पता चला है कि स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा के ऑफिस से सिविल सर्जन ऑफिस और मैडीकल सुपरिंटैंडैंट को आदेश हुए हैं कि बाजवा की हैल्थ अपडेट के बारे किसी को भी न बताया जाए, खासकर मीडिया को। वहीं इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोङ्क्षहद्रा ने तर्क दिया है किउन्होंने सिर्फ एमरजैंसी वार्ड में न जाने की जनरल इंस्ट्रक्शंस दी हैं।  दूसरी ओर बाजवा का सारा इलाज जेल प्रशासन बिल्कुल फ्री में करवा रहा है, क्योंकि जेल प्रशासन पूरी तरह ठीक हुए बिना उसे जेल में नहीं रख सकता। 


अब खुदकुशी नहीं करूंगा : बाजवा 
डाक्टरों का कहना है कि इंस्पैक्टर  बाजवा इस वक्त 8 घंटे की नींद पूरी कर रहा है और उसे 3 वक्त की पूरी डाइट दी जा रही है जिसमें खासकर सलाद और फ्रूट शामिल है। वहीं दूसरी ओर बाजवा को उसका परिवार भी जेल प्रशासन से आज्ञा लेकर मिल रहा है। हालांकि उसके कनाडा में रहते परिजन भी जालंधर  आकर उसे मिल रहे हैं।  बाजवा डाक्टरों से कह रहा है कि अब वह ठीक है व खुदकुशी करने का मन नहीं कर रहा। वह अब जीना चाहता है मगर उसके साथ जो हुआ बिल्कुल गलत हुआ। उसने तो सिर्फ केस दर्ज किया था। ऐसा करके कोई गुनाह तो नहीं किया। 


बाजवा के ठीक होने को लेकर दी हैं जनरल इंस्ट्रक्शंस: स्वास्थ्य मंत्री
इस संबंध में बात करने पर स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिन्द्रा ने कहा कि मीडिया को बैन करने के बारे उन्होंने कोई सख्त आदेश नहीं दिए हैं, सिर्फ जनरल इंस्ट्रक्शंस दी हैं ताकि पेशैंट को तनाव महसूस न हो और वह ठीक हो सके। वह तो 
कुछ दिन से शिमला में सरकार की कुछ निजी मीटिंगों में व्यस्त थे। उन्होंने सिर्फ जनरल इंस्ट्रक्शंस में एमरजैंसी वार्ड में आने पर पाबंदी लगाई है न कि नशा छुड़ाओ केंद्र में। 

 

सरकार के दबाव में डाक्टरों ने बनाई मीडिया से दूरी
एक डाक्टर ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि बाजवा को एग्जामिन करने के लिए बनाई गई टीम पूरे तरीके से काम कर रही है, मगर खुद डाक्टरों ने सरकार के दबाव के चलते मीडिया से दूरी बना रखी है, क्योंकि स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल सर्जन ऑफिस में फोन करके मीडिया से दूरी बनाए रखने के आदेश दिए हैं व सभी डाक्टर अपनी नौकरी बचाने में लगे हैं। 

 

दी जा रही हैं शराब छुड़ाने की दवाइयां
इंस्पैक्टर बाजवा को एग्जामिन कर रहे डाक्टरों का कहना है कि बाजवा की हालत में सुधार हो रहा है। इलाज में मानसिक तनाव के साथ-साथ मुख्य रूप से शराब छुड़ाने की दवाइयां दी जा रही हैं। दिन-ब-दिन की हालत को देखते हुए दवाइयों में बदलाव भी किए जा रहे हैं, क्योंकि बाजवा को पूरी तरह से ठीक करना डाक्टरों के लिए चैलेंज हो चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!