जिमखाना चुनावी जंग, दोनों ग्रुपों ने मैम्बरों को दिए तरह-तरह के लॉलीपॉप

Edited By Urmila,Updated: 06 Mar, 2024 12:10 PM

gymkhana election battle both groups gave different types of lollipops

10 मार्च को होने जा रहे जालंधर जिमखाना क्लब के चुनाव की प्रक्रिया के दौरान गत दिन रिटर्निंग ऑफिसर अमरजीत बैंस तथा ए.आर.ओ. पुनीत शर्मा द्वारा सभी उम्मीदवारों की प्रिजैंटेशन सेरिमनी आयोजित की गई।

जालंधर : 10 मार्च को होने जा रहे जालंधर जिमखाना क्लब के चुनाव की प्रक्रिया के दौरान गत दिन रिटर्निंग ऑफिसर अमरजीत बैंस तथा ए.आर.ओ. पुनीत शर्मा द्वारा सभी उम्मीदवारों की प्रिजैंटेशन सेरिमनी आयोजित की गई जिस दौरान सभी उम्मीदवारों ने न केवल अपने बारे में जानकारी दी और अपना अपना विजन बताया बल्कि क्लब चुनाव में खड़े दोनों ग्रुपों ने क्लब सदस्यों को तरह-तरह के लॉलीपॉप देकर चुनावी वायदे किए।

एक ग्रुप ने जहां मैंबरशिप सरेंडर करने की एवज में 2 लाख रुपए देने की बात कही तो दूसरे ग्रुप में उस राशि को 2.50 लाख कर दिया। इसी प्रकार एक ग्रुप ने कहा कि साल भर की मेंबरशिप फीस इक्ट्ठी जमा करवाने पर जो 2 महीने का डिस्काऊंट मिलता है उसे 3 महीने का कर दिया जाएगा, मल्टी फैसिलिटी कार्ड 1500 की बजाय 750 रुपए का किया जाएगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह किसान नेता सरवन पंधेर हुए Live, दिल्ली कूच को लेकर कही ये बातें

एक उम्मीदवार ने कहा कि क्लब में शराब के रेट 15 से 20 प्रतिशत कम किए जाएंगे। एक ग्रुप ने कहा कि वेजिटेरियन रसोई अलग से बनाई जाएगी तो दूसरे ग्रुप ने कहा कि वर्तमान रसोई को तीन गुणा किया जाएगा। एक ग्रुप ने यह भी वायदा किया कि किटी हाल की बुकिंग पर कोई पैसा चार्ज नहीं किया जाएगा। खास बात यह रही कि इस कार्यक्रम में बहुत ही कम संख्या में क्लब सदस्यों ने भाग लिया। एडहॉक कमेटी के सदस्य प्रवीण गुप्ता, अमरजीत सिंह राणा और कनव नंदा भी मौजूद रहे।

स्पीडवेज ग्रुप के प्रितपाल सिंह पाली ने खाने की क्वालिटी और शराब के रेटों पर एतराज उठाया और इसे ठीक करने की मांग रखी। मृदुल सोंधी ने मल्टी लेवल पार्किंग की जरूरत पर जोर दिया। क्लब सदस्य राकेश झांजी ने फिर वही मुद्दा उठाया कि क्लब की बैलेंस शीट फाइल करने से पहले उसे एजीएम में पास करवाया जाए। उन्होंने कहा कि क्लब में संविधान का बार-बार उल्लंघन किया जा रहा है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें: कैसा रहने वाला है आपका दिन और सफलता के लिए किस मंत्र का करें जाप, जानें

कार्यकारिणी के सदस्यों को मैंबरशिप फीस में माफी का कोई प्रावधान संविधान में नहीं है परंतु उनसे न फीस ली जाती है और न ही किसी सुविधा का शुल्क। उन्हें हर साल फोन जैसे जो महंगे उपहार दिए जाते हैं उन पर भी रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे ही टीम का कार्यकाल 2 साल का खत्म हो, उसी शाम उन्हें अपना पद त्याग देना चाहिए। इस बाबत उन्होंने दोनों ग्रुप के सेक्रेटरी उम्मीदवारों से सहमति भी ली।

अनिल निश्चल का कहना था कि डिपेंडेंट की उम्र से संबंधित लिमिट खत्म की जानी चाहिए। क्लब के पास जो एफ.डीज पड़ी हुई है उन्हें पार्किंग या अन्य जरूरी प्रोजैक्ट पर खर्च कर दिया जाए। उन्होंने क्लब चुनाव में ग्रुपिज्म को भी खत्म करने का मुद्दा उठाया। कार्यक्रम दौरान कंवलजीत सिंह कालड़ा, तरुण शर्मा, सतीश ठाकुर गोरा, हरीश शर्मा, आर.के गांधी, सुधीर अरोड़ा, एस.पी. सिंह, बलदेव राज भल्ला, पप्पू खोसला, मान सिंह कुंदवानी, मोहनजीत सैनी, चरणजीत सिंह ग्रोवर, गगन धवन, राजन गुप्ता, रमेश बहल, विक्रम धीमान, करण बजाज, जयदीप सिंह, अमित तनेजा इत्यादि मौजूद रहे।

PunjabKesari

विदेशी दौरा बीच में छोड़कर लौटे विक्की पुरी, संभाली कमान

पिछले कुछ सालों से जिमखाना क्लब के चुनावों का क्रेज कितना बढ़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से ही लग जाता है कि अब लोग क्लब चुनाव को अपने निजी हितों से भी ऊपर समझने लगे हैं। गौरतलब है कि पिछली बार प्रोग्रेसिव ग्रुप की कमान संभालने वाले तथा इस ग्रुप की कोर कमेटी के महत्वपूर्ण सदस्य विकी पुरी ठीक दो सप्ताह पहले निजी कार्यक्रम के चलते कनाडा चले गए थे परंतु क्लब चुनाव के कारण वह अपना विदेशी दौरा बीच में ही छोड़कर आज जालंधर वापस लौट आए और आते ही उन्होंने अपने वसंत विहार स्थित निवास स्थान पर प्रोग्रेसिव ग्रुप के सभी उम्मीदवारों की बैठक बुलाई और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। जिक्रयोग्य है कि विक्की पुरी को जहां चुनावी गणित का मास्टरमाइंड माना जाता है, वहीं उनके संपर्क और सूत्र भी प्रोग्रेसिव ग्रुप के लिए रामबाण सिद्ध होते हैं।

अचीवर्ज ग्रुप ने विभिन्न वर्गों से जुटाया समर्थन, बताया अपना विजन

अचीवर्स ग्रुप ने गत रात्रि सेक्रेटरी पोस्ट के उम्मीदवार तरुण सिक्का के नेतृत्व में एक प्रभावशाली आयोजन किया जिस दौरान विभिन्न ग्रुपों से जुड़े गणमान्य और क्लब सदस्यों ने ग्रुप को अपना समर्थन घोषित किया। इस अवसर पर टीम के सभी अन्य उम्मीदवार अमित कुकरेजा, सुमित शर्मा, सौरभ खुल्लर, नितिन बहल, हरप्रीत सिंह गोल्डी, अतुल तलवार, एम.बी.बाली, मोनु पुरी, करण अग्रवाल, शालिनी कालड़ा और विन्नी शर्मा धवन भी मौजूद रहे। कार्यक्रम दौरान अचीवर्स ग्रुप ने जहां सभी को अपने विजन बारे बताया वही सभी से वोट देने की अपील भी की।

इस अवसर पर ऋषि अरोड़ा, एस.एस.दत्ता, सुभाष शर्मा, राजीव मित्तल, संजीव जुनेजा, निर्मल चंद, सुनील धवन, गगन धवन, अक्षय धवन, विवेक विज, संदीप मेहरा, संजय महेंद्रू, प्रीतम शर्मा, सुरजीत अरोड़ा, राहुल झांजी, राकेश झांजी, अजय अग्रवाल, सुदर्शन छाबड़ा, महेंद्र तनेजा, रमन भल्ला, चरणजीत सिंह चन्नी, विजय दुग्गल, के.के. गुप्ता, सलिल गुप्ता, करण बजाज, आशु भल्ला, गगन बावा, डॉक्टर बावा, बलजिंदर सिंह बावा, अमरजीत सिंह आहुजा भी मौजूद थे।

प्रोग्रेसिव ग्रुप ने क्लब सदस्यों समक्ष रखा अपना मैनीफैस्टो

क्लब चुनाव में खड़े प्रोग्रेसिव ग्रुप ने अपना मैनीफेस्टो जारी कर दिया। संदीप बहल कुकी के अनुसार मेंबरशिप ट्रांसफर करने संबंधी उपहार स्कीम में आयु सीमा 70 वर्ष से घटकर 60 वर्ष की जाएगी और ग्रैंड चिल्ड्रन को भी इस श्रेणी में शामिल किया जाएगा। गोल्डन हैंडशेक स्कीम के तहत मेंबरशिप सरेंडर करने पर मिलती राशि को 1 लाख से बढ़ाकर 2.50 लाख किया जाएगा।

सीनियर सिटीजन सदस्यों की मांग पर 200 मीटर सिंथेटिक वाकिंग ट्रेक का निर्माण किया जाएगा। आई.एस.सो. सर्टिफाइड किचन बनाकर मॉडर्न सुविधा दी जाएगी और किचन का एरिया भी तीन गुणा किया जाएगा। क्लब में एक छोटी सी कॉफी शॉप खोलने की भी योजना है। एजीएम में पार्किंग संबंधी मुद्दा लाकर सब की राय ली जाएगी और समस्या का समाधान होगा।

स्विमिंग पूल की सुविधा को अपग्रेड किया जाएगा और ऑल वेदर पूल जैसी सुविधाएं दी जाएगी। क्लब में 15 नए गेस्ट रूम बनाए जाएंगे और इमरजेंसी में एंबुलेंस सुविधा का भी इंतजाम होगा। क्लब के स्टाफ को भी फर्स्ट एड के लिए कोचिंग दी जाएगी। स्काई बार के निकट कवर्ड स्मोकिंग जोन बनाया जाएगा। क्लब सदस्य के माता-पिता और भाई बहन से गेस्ट फीस नहीं ली जाएगी। सीनियर सिटीजन को मासिक शुल्क में अब 40 प्रतिशत डिस्काऊंट दिया जाएगा जो पहले 30 प्रतिशत था। जो क्लब सदस्य विदेश में रहते हैं उन्हें मेंबरशिप शुल्क पर 50 प्रतिशत रिबेट दिया जाएगा। क्लब में विज्ञापनों से आय हेतु स्थानों का चयन किया जाएगा।क्लब में ट्रेंड तथा क्वालिफाइड कोच रखे जाएंगे।

सीनियर सिटिजन डे, दादा पोता दिवस और सीनियर सिटीजन से संबंधित कल्चरल प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। 30 साल के बाद भी क्लब सदस्य के बच्चे डिपेंडैंट श्रेणी में बने रहेंगे। क्लब में कार्ड के साथ-साथ कैश लेने की सुविधा भी दी जाएगी।

ऊपरी पोस्ट पर एकमात्र महिला उम्मीदवार होने का लाभ उठा रही हैं अनु माटा

पिछले कई सालों से जिमखाना के मैंबर अनु माटा को एकमात्र महिला प्रतिनिधि के रूप में भारी मतों से जिताते आ रहे हैं पर इस बार अचीवर्ज ग्रुप ने दो महिलाओं शालिनी और विन्नी को बतौर एग्जीक्यूटिव उम्मीदवार खड़ा किया है। इस बार अनु माटा ज्वाइंट सैक्रेटरी पोस्ट पर चुनाव लड़ रही हैं। सीधा मुकाबला होने के कारण वह जहां भरपूर मेहनत कर रही हैं वही पूरे चुनावों में ऊपरी पोस्ट पर एकमात्र महिला उम्मीदवार होने का पूरा-पूरा लाभ भी उठा रही हैं। घरेलू व कामकाजी महिलाओं के माध्यम से जिमखाना के वोटर तक पहुंचने का उनका अपना ही अंदाज है।

सुमित रल्हन को मिल रहा स्पोर्ट्स सेक्टर का विशेष समर्थन

प्रोग्रेसिव ग्रुप की ओर से एग्जीक्यूटिव पोस्ट हेतु खड़े सुमित रल्हन को स्पोर्ट्स सेक्टर से जुड़े युवाओं का विशेष समर्थन प्राप्त हो रहा है। इस उपलक्ष्य में परागपुर क्षेत्र में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिस दौरान राकेश चौहान, कपिल मेहता, राहुल शर्मा, राकेश गुप्ता, राजन गुप्ता, गुरप्रीत सिंह , साहिल, गौरव, पंकज, आशीष खन्ना, बब्बू भाटिया, कुणाल झांजी, गौरव अग्रवाल, डॉक्टर परिहार, मोंटी, शोभित, ऋषभ, शौर्य, शिवम अरोड़ा और पुनीत इत्यादि ने सुमित रल्हन को भारी मतों से जिताने का संकल्प लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!