भारत-पाक बॉर्डर से सटे गांवों में चल रहे शराब के अवैध अहाते, सरकार को लग रहा लाखों का चूना

Edited By Mohit,Updated: 02 Jan, 2021 10:33 PM

gurdaspur hindi news

पंजाब सरकार, जिला प्रशासन, पुलिस तथा आबकारी विभाग शराब के अवैध धंधे को जड़ से समाप्त...........

दोरांगला/बहरामपुर (नन्दा/गोराया): पंजाब सरकार, जिला प्रशासन, पुलिस तथा आबकारी विभाग शराब के अवैध धंधे को जड़ से समाप्त करने के समय-समय पर दावे करता है। समय-समय पर अवैध शराब को पकड़ने तथा शराब का अवैध धंधा करने वालों के विरुद्ध केस दर्ज भी किए जाते हैं, परंतु यदि जिला गुरदासपुर में भारत पाकिस्तान पर बसे गांवों का दौरा किया जाए तो अधिक्तर दुकानदार जो मीट, मछली, अंडे आदि बेचने का धंधा करते हैं वह अन्य राज्यों से सस्ते भाव में शराब खरीद कर लाते हैं तथा अल्कोहल से तैयार घटिया शराब ग्राहकों को खुले आम शराब परोसते हैं, जिससे सरकार तथा आबकारी विभाग को लाखों रुपए का चूना हर माह लगाया जा रहा है। शराब के चल रहे इन अहातों संबंधी शराब के ठेकेदारों का कहना है कि यह लोग उन्हें भी आर्थिक नुक्सान पंहुचा रहे हैं तथा विभाग का कहना है कि इन लोगों के बारे मे हमें जानकारी नहीं है तथा इन लोगों का राजनीतिक व पुलिस का सरंक्षण प्राप्त होने के कारण इनके विरूद्व कार्रवाई करना कठिन है।

PunjabKesari

इस संबंधी सूचना मिलने पर पंजाब केसरी की टीम ने भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ सटे गांव झबकरा, मराड़ा, ब्राहमणी, बहरामपुर, गाहलड़ी, टोटा मोड़, दोरांगला आदि इलाकों का दौरा किया तथा कुछ इस तरह के अहातों पर जाकर शराब की मांग की। तो हैरानी यह हुई कि मीट, मछली, अंड़े आदि बेचने वाले अधिक्तर अहातों के संचालकों ने ताे यहां तक पूछ लिया कि कौन सा ब्रांड चाहिए। कुछ लोग तो इन गैर कानूनी ढंग से चल रहे अहातों में बैठकर खुलेआम शराब पीते भी देखे गए। जो बोतलें यह अहाता मालिक बेचते हैं वह हरियाणा, हिमाचल प्रदेश तथा अरुणाचल आदि राज्यों में बिकने वाली शराब थी।

PunjabKesari

'अवैध अहातों से हम भी परेशान: शराब ठेकेदार'
इस संंबंधी जब इलाके के शराब ठेकेदारों से बात की गई तो उन्होेंने कहा कि इन गैर कानूनी अहातों से उनका किसी तरह का संबध नहीं है। हम ठेकेदार भी इन लोगों से परेशान हैं। इनके विरुद्ध कोई भी विभाग कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है, जबकि इनके कारण हमें तथा सरकार को लाखों रुपए का नुक्सान हो रहा है। इस गैर कानूनी अहातों में अन्य राज्यों से मिलावटी शराब लाकर बेची जाती है।

क्या कहना है आबकारी विभाग के अधिकारियों का
इस गैर कानूनी अहातों के खुलेआम चलने संंबंधी जब आबकारी व कर विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि विभाग इस संबंधी जानकारी इक्कठी कर इन लोगों के विरूद्व कारवाई करेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को इनकी सारी जानकारी होने के बावजूद पुलिस पता नहीं क्यों कार्रवाई नहीं करती।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!