Bharat Band: पंजाब का National Highway बंद, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

Edited By Vatika,Updated: 16 Feb, 2024 10:47 AM

farmer bharat band

भारत बंद के आह्वान के तहत भवानीगढ़ में किसानों और व्यापारिक संगठनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी।

भवानीगढ़ (कांसल): संयुक्त किसान मोर्चा के 'पेंडु भारत बंद और औद्योगिक हड़ताल' के आह्वान के तहत आज बड़ी संख्या में स्थानीय क्षेत्र के किसान और व्यापारिक संगठनों द्वारा स्थानीय शहर से गुजरने वाले बठिंडा-जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बलियाल रोड कट के पास यातायात अवरुद्ध करके विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

बंद का पूरा असर स्थानीय शहर में देखने को मिला, किसानों ने सुबह से ही नेशनल हाईवे जाम कर दिया था और शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद थे और किसानों के हाईवे जाम करने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए जगमोहन सिंह प्रदेश महासचिव और गुरमीत सिंह भट्टीवाल प्रदेश उपाध्यक्ष बीकेयू एकता डकौंदा, गुरमीत सिंह कपियाल जिला अध्यक्ष बीकेयू राजेवाल, करम सिंह बलियाल बीकेयू डकौंदा जिला अध्यक्ष, भूमि अधिग्रहण संघर्ष समिति मुकेश मलौद, राज्य उपाध्यक्ष डीटीएफ के रघवीर सिंह भवानीगढ़, बीकेयू डकौंदा (धनेर) के ब्लॉक अध्यक्ष रणधीर सिंह भट्टीवाल और करमजीत सिंह बालद कलां, बीकेयू उगराहां के अजैब सिंह लाखेवाल और कुलदीप सिंह लाडी बखोपीर और अन्य नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों से किया अपना वादा तोड़ा है। केंद्र सरकार किसानों से किए वादे से मुकर गई है।

नेताओं ने कहा कि दिल्ली जा रहे किसानों को उनकी जायज मांगों के लिए संघर्ष करने के अधिकार से वंचित करने के लिए सड़कों पर पत्थर की दीवारें हटाने, किले बनाने और सभी ग्रामीण सड़कों को अवरुद्ध करने जैसी जबरदस्ती की रणनीति के इस्तेमाल की कड़ी निंदा की गई और गिरफ्तार किसानों को रिहा करने की मांग की।
इस मौके पर गुरमेल सिंह भढ़ो, जरनैल सिंह घराचों, दरबारा सिंह नागरा, जसपाल सिंह, कुलतार सिंह, मलविंदर सिंह और ज्ञान सिंह भवानीगढ़, कुलजीत सिंह नागरा, रोही सिंह संघरेड़ी, बलजिंदर सिंह संघरेड़ी, मुख्तियार सिंह, जसविंदर सिंह, विशाल विक्की भामरी और करमजीत सिंह नदामपुर आदि मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!