पिस्तौल की नोक पर डाक्टर व उसके परिवार को बंधक बनाया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Oct, 2017 08:59 AM

doctor and his family made mortgages at the tip of the pistol

थाना इस्लामाबाद अधीन किशन कोट क्षेत्र में निराला अस्पताल के डा. धर्मपाल निराला व उसके परिवार को पिस्तौल की नोक पर बंधक बना 7 लुटेरे 3 लाख रुपए की नकदी व 7 लाख के जेवरात के अतिरिक्त लैपटाप, कीमती मोबाइल व अन्य सामान लूट कर फरार हो गए।

अमृतसर (संजीव): थाना इस्लामाबाद अधीन किशन कोट क्षेत्र में निराला अस्पताल के डा. धर्मपाल निराला व उसके परिवार को पिस्तौल की नोक पर बंधक बना 7 लुटेरे 3 लाख रुपए की नकदी व 7 लाख के जेवरात के अतिरिक्त लैपटाप, कीमती मोबाइल व अन्य सामान लूट कर फरार हो गए। 


वारदात गत मध्य रात्रि 12.30 बजे हुई। लुटेरों के साथ एक महिला भी थी जिसे डा. निराला के पास मरीज बनाकर लाया गया था। जब डाक्टर ने दया दिखाते हुए उसकी जांच शुरू की तो लुटेरों ने डा. निराला व उसके परिवार के सदस्यों को बंधक बना लिया। आज सुबह 4 बजे के करीब किसी तरह डा. निराला ने अपने हाथ-पैर खोले और बाहर आकर शोर मचाया और पुलिस को सूचित किया। थाना इस्लामाबाद की पुलिस ने मौके पर पहुंचे जांच के उपरांत अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया। 


लुटेरे जाते हुए अस्पताल में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे का डी.वी.आर. सिस्टम अपने साथ ले गए जबकि अस्पताल के समीप स्थित एक घर के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में लुटेरे कैद तो हुए मगर तस्वीरे धुंधली होने के कारण पहचाने नहीं जा रहे थे। लूटे गए 3 लाख रुपए डा. निराला ने अपने बेटे की फीस जमा करवाने के लिए बैंक से निकलवाए थे, जो इस समय कैनेडा में रह रहा है। 


क्या थी वारदात?
वारदात संबंधी डा. धर्मपाल निराला ने बताया कि उन्होंने घर में छोटा-सा अस्पताल खोल रखा है जहां उनकी बेटी रमिता भी डाक्टरी की प्रैक्टिस करती है। उसकी पत्नी घरेलू कामकाज में व्यस्त रहती है। 2 माह पूर्व उनका बेटा कैनेडा चला गया था। गत रात्रि 12.30 बजे के करीब उनके घर की घंटी बजी, जब उन्होंने जाकर देखा तो एक महिला खड़ी थी। उन्होंने अंदर से पूछा तो वह दर्द से चिल्ला रही थी। जब वह दरवाजा खोल महिला को अंदर क्लीनिक में ले आया और दरवाजा बंद कर लिया तो उसी दौरान महिला के साथ आए युवक ने जाकर दरवाजा खोल दिया, जिस दौरान 6 नकाबपोश लुटेरे अंदर दाखिल हो गए और पिस्तौल की नोक पर उसे मारने की धमकी देने लगे, जिसके उपरांत लुटेरों ने उसे, उसकी पत्नी व बेटी सहित उनकी नौकरानी को बंधक बना हाथ-पांव बांध दिए और मुंह पर टेप लगा दी। लुटेरे पूरे घर की तलाशी लेने लगे। इस दौरान लुटेरों ने घर में पड़ी एक-एक अलमारी खंगाली व उसमें रखे 3 लाख रुपए की नकदी व जेवर उठा लिए। इसके उपरांत वह घर में पड़े सभी मोबाइल व लैपटाप भी अपने साथ ले गए। जाते हुए लुटेरे उसकी पत्नी के हाथों से सोने की चूडिय़ां व गले की चेन भी उतार ले गए। लुटेरे उनके परिवार के हर सदस्य के बारे में पूरी जानकारी रखते थे। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!