धूरी स्टेशन पर ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा, यातायात प्रभावित

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Dec, 2017 09:40 AM

dhuri station train engine

जाड़े के मौसम में कोहरा अपने पूरे यौवन पर है जिसके चलते रेलवे ट्रैक पर कम हुई दूरदर्शिता के कारण शताब्दी जैसी प्रमुख ट्रेनों सहित अन्य गाडिय़ां अपने निर्धारित समय से पिछड़ कर चल रही हैं। दूसरी तरफ धूरी रेलवे यार्ड में इंजन के पटरी से उतरने के कारण...

लुधियाना(विपन): जाड़े के मौसम में कोहरा अपने पूरे यौवन पर है जिसके चलते रेलवे ट्रैक पर कम हुई दूरदर्शिता के कारण शताब्दी जैसी प्रमुख ट्रेनों सहित अन्य गाडिय़ां अपने निर्धारित समय से पिछड़ कर चल रही हैं। दूसरी तरफ धूरी रेलवे यार्ड में इंजन के पटरी से उतरने के कारण यातायात प्रभावित हो गया जिस कारण लुधियाना रेलवे स्टेशन से रिलीफ ट्रेन को वहां रवाना किया गया। ट्रेनों के देरी से चलने के कारण बुधवार को टिकट खिड़की, पूछताछ केन्द्र, रेलवे परिसर, प्लेटफार्मों पर यात्री बड़ी संख्या में अपनी ट्रेनों का इंतजार करते दिखाई दिए।

वातानुकूलित कोच में घुसे यात्री 
ट्रेन में सवार होने वाले लोग इतने अधिक थे कि उनको ट्रेन में सवार होने के लिए डिब्बे के दरवाजे पर भारी धक्का-मुक्की करनी पड़ी। कुछ यात्री ऐसे थे जो ट्रेन के डिब्बे की आपातकालीन खिड़की के माध्यम से ही ट्रेन में घुस रहे थे। साधारण व अन्य श्रेणी के टिकट वाले यात्री भी वातानुकूलित डिब्बे में सवार हो गए जिन्हें ट्रेन के टिकट चैकिंग स्टाफ ने मुश्किल से डिब्बे से उतारा। 

देरी से चलने वाली ट्रेनों की सूची
ट्रेन नं. 12014 अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी 41 मिनट।
ट्रेन नं. 12029 स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रैस 1 घंटा 20 मिनट।
ट्रेन नं. 18237 छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस 9 घंटे &5 मिनट।
ट्रेन नं. 18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस 6 घंटे 20 मिनट।
ट्रेन नं. 15707 कटिहार एक्सप्रैस 6 घंटे 15 मिनट।
ट्रेन नं. 18101 टाटा मूरी एक्सप्रैस 5 घंटे &0 मिनट।

रद्द की गई ट्रेनों की सूची
ट्रेन नं. 13005 अमृतसर-हावड़ा मेल।
ट्रेन नं.13006  हावड़ा-अमृतसर मेल।
ट्रेन नं.13151 कोलकाता-जम्मू तवी एक्सप्रैस।
ट्रेन नं.14673 शहीद एक्सप्रैस।
ट्रेन नं. 14650 सरयू यमुना एक्सप्रैस।
ट्रेन नं. 15209 सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रैस।


कमाख्या एक्सप्रैस की चेन खींच यात्री चढ़े गाड़ी में
अपने निर्धारित समय से करीब 4 घंटे की देरी से स्टेशन पहुंची कटड़ा-कमाख्या एक्सप्रैस में चढऩे वाले यात्रियों की इतनी अधिक भीड़ थी कि अभी सारे यात्री ट्रेन में सवार भी नहीं हो पाए थे और ट्रेन चल पड़ी। अपने सहयात्री परिजनों को स्टेशन पर रह गया देख किसी ने ट्रेन की एमरजैंसी चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया और काफी यात्री फिर से ट्रेन में सवार हुए। करीब 8 से 9 मिनट रुकी ट्रेन के दोबारा चलने पर भी कई यात्री ट्रेन में चढऩे से वंचित रह गए।

धूरी रूट हुआ बाधित 
सूत्रों के अनुसार धूरी रेलवे यार्ड में कटनी स्टेशन का पावर इंजन नं. 12775 डब्ल्यू.ए.जी. के 6 पहिए पटरी से उतर जाने से इंजन डिरेल हो गया। रेलवे ट्रैक को क्लीयर करने व अन्य राहत कार्यों के लिए लुधियाना स्टेशन पर आपातकालीन हूटर बजा दुर्घटना राहत ट्रेन के कर्मियों को एकत्र कर घटनास्थल पर ट्रेन को रवाना किया गया। डिरेलमैंट के कारण लुधियाना से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन नं. 12038 तीन घंटे के करीब देरी से लुधियाना से नहीं चली थी। दादर से चलकर अमृतसर जाने वाली ट्रेन नं.11057 दादर एक्सप्रैस 5 घंटे 30 मिनट देरी से पिछले स्टेशन पर रुकी हुई थी। इनके अलावा इस रूट पर कुछ अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!