पंजाब-हरियाणा की हिंसक घटनाओं कारण सीमावर्ती जिले में हो रहा करोड़ों का नुक्सान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Aug, 2017 03:19 PM

dera saccha sauda case

पंचकूला की सी.बी.आई. अदालत द्वारा दुष्कर्म के मामले में आरोपी ठहराए गए डेरा सच्चा सौदा के मुखी गुरमीत राम रहीम के समर्थकों द्वारा पंजाब और हरियाणा में मचाई गई हिंसा..........

तरनतारन (रमन): पंचकूला की सी.बी.आई. अदालत द्वारा दुष्कर्म के मामले में आरोपी ठहराए गए डेरा सच्चा सौदा के मुखी गुरमीत राम रहीम के समर्थकों द्वारा पंजाब और हरियाणा में मचाई गई हिंसा का असर सीमावर्ती जिला तरनतारन में बड़े स्तर पर देखने को मिला। भले ही डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों की संख्या नाममात्र है, परंतु प्रशासन किसी भी प्रकार की ढील देने के मूड में नहीं है। पूरे जिले में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के साथ-साथ बस और रेल सेवाएं भी बंद की गई हैं।

अमृतसर से खेमकरण और ब्यास से तरनतारन आने वाली डी.एम.यू. के बंद होने से जहां यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, वहीं समूह जिले में कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यही नहीं प्रशासन ने 50 फीसदी के लगभग बस सेवा को ठप्प करदी व सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होने का दावा किया है। तरनतारन और फिरोजपुर जिलों को आपस में जोडऩे वाले सतलुज दरिया के पुल पर भी पुलिस, फौज और सी.आर.पी. ने डेरा जमा लिया है।

यह कार्रवाई प्रशासन द्वारा फिरोजपुर में सिरसा साध के अधिक भक्त होने के कारण की। रेलवे स्टेशन पर कल से लेकर विभाग के अगले आदेश तक बंद की गई ट्रेनों के कारण यात्रियों को बड़े स्तर पर परेशान होना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि तरनतारन, अमृतसर और ब्यास को आपस में जोडऩे वाली ट्रेनों के आने-जाने के 16 चक्कर लगवा कर हजारों यात्रियों को यात्रा की सुविधा दी जाती है। रेल और बस के प्रभावित रहने से इन 2 दिनों और आने वाले अगले दिनों के बीच व्यापारिक क्षेत्र में कारोबार के प्रभावित होने से करोड़ों का नुक्सान होने की संभावना है। माननीय अदालत द्वारा दिए गए ऐतिहासिक फैसले के बाद तरनतारन जिले के उच्चाधिकारियों और गण्यमान्यों ने आपसी सद्भावना और भाईचारक सांझ को बनाए रखने की अपील की है। 

प्रशासनिक अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी : डी.सी. 
जिले के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने जिले के लोगों को अपील करते हुए कहा कि अमन-शांति बरकरार रखने लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जिले में सुरक्षा संबंधी प्रबंध किए गए हैं और प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

अमन-शांति को नहीं होने देंगे भंग : एस.एस.पी.
जिला पुलिस प्रमुख दर्शन स्ंिाह मान ने कहा कि जिले के सभी सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा प्रबंधों को यकीनी बनाने के साथ-साथ हर संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस के अलावा सी.आर.पी. के जवानों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति अमन-शांति को भंग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।


अमन-शांति बरकरार रखने में सरकार को सहयोग दें : डा. अग्निहोत्री
विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने जनता से अपील की कि प्रदेश में अमन-शांति बरकरार रखने लिए पंजाब सरकार को सहयोग दें ताकि पंजाब की सदियों पुरानी भाईचारक सांझ को बरकरार रखा जा सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!