सख्ती: मास्क न पहनने पर इतनी बड़ी संख्या में लोगों का करवाया कोविड टैस्ट, 1800 के काटे चालान

Edited By Tania pathak,Updated: 21 Mar, 2021 10:34 AM

covid test was done to such a large number of people for not wearing masks

पंजाब में कोविड-19 के फिर से उभार के मद्देनजर शनिवार को पंजाब पुलिस की साझी टीमों ने

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब में कोविड-19 के फिर से उभार के मद्देनजर शनिवार को पंजाब पुलिस की साझी टीमों ने 4400 से अधिक लोगों को फेस मास्क न पहनने के कारण आर.टी-पी.सी.आर टैस्ट करवाने के लिए भेजा। इसके अलावा मास्क न पहनने वाले 1800 लोगों के चालान किए गए। पुलिस ने 12000 से अधिक लोगों को मुफ्त फेस मास्क भी बांटे।

यह कदम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा राज्य में फेस मास्क पहनने संबंधी दिए गए आदेश के एक दिन बाद उठाया गया है। पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने लोगों से अपील की कि वे अपनी और अन्य नागरिकों की सुरक्षा के लिए फेस मास्क पहनें, सामाजिक जमावड़ों, सामाजिक दूरी का पालन करें और भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने राज्य में कोविड-19 के फिर से उभार के कारण बढ़ रहे मामलों के बीच सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों को सचेत करने के लिए मुहिम शुरू की है। उन्होंने बताया कि कई जिलों में पुलिस ने मोबाइल हैल्थ टीमों का सहयोग लिया है और ऐसी 31 टीमें मौके पर आर.टी.-पी.सी.आर. टैस्ट करवाने के लिए पुलिस टीमों के साथ मिलकर काम कर रही हैं।

डी.जी.पी. ने कहा कि पंजाब पुलिस ने लोगों के कोविड टैस्ट करवाने और चालान काटने के अलावा उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 7 एफ.आई.आर. भी दर्ज की हैं। डी.जी.पी. ने कहा कि कोविड टैस्टिंग और चालान मुहिम लोगों को वायरस से सुरक्षित रखने के लिए आगे भी जारी रहेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!