फगवाड़ा में बरपा कोरोना वायरस का कहर, 3 लोगों की हुई मौत

Edited By Mohit,Updated: 17 Aug, 2020 09:28 AM

coronavirus 2 death

फगवाड़ा में कोरोना वायरस का प्रकोप अब दिन प्रतिदिन जानलेवा होता चला जा रहा है।

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में कोरोना वायरस का प्रकोप अब दिन प्रतिदिन जानलेवा होता चला जा रहा है। बीते दिनों 13 अगस्त को शहर के घनी आबादी वाले मेहली गेट के शास्त्री नगर के निवासी 58 वर्षीय हरजिन्द्र सिंह पुत्र गुरमेल सिंह की कोरोना पॉजिटिव होने उपरान्त हुई मौत पश्चात अब इसी इलाके के रहने वाले 63 वर्षीय तिलक राज पुत्र वासी मेहली गेट फगवाड़ा कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मौत हो गई है। मिली जानकारी अनुसार इसी तर्ज पर इसी इलाके के पास स्थित घनी आबादी वाले खलवाड़ा गेट से संबंधित 65 वर्ष आयु के सुखदेव सिंह पुत्र हरबंस सिंह वासी खलवाड़ा गेट नजदीक पानी वाली टंकी की कोविड 19 से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है।

उक्त सूचनाओं की आधिकारिक स्तर पर पुष्टि करते हुए सिविल अस्पताल फगवाड़ा के एसएमओ डॉ. कमल किशोर ने बताया कि स्वास्थय विभाग की टीमें फगवाड़ा में कोरोना वायरस को लेकर बन रहे गंभीर हालात व मेहली गेट, खलवाड़ा गेट इलाके में मात्र चंद दिनों में एक के बाद एक कर कोविड-19 के कारण हुई 3 मौतों पश्चात पूरी तरह से सर्तक व सजग है। डॉ. कमल किशोर ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मरे तिलक राज व सुखदेव सिंह की लाशों का स्वास्थ्य विभाग व सरकारी अमले की मौजूदगी में मृतकों के संबंधित परिवारों द्वारा भारत सरकार द्वारा कोविड-19 से मौत होने संबंधी जारी की गई शव के अंतिम संस्कार को लेकर हिदायतों व आदेशों की पालना करते हुए स्थानीय श्मशानघाट भुआ धमड़ी, होशियारपुर रोड़ फगवाड़ा में अंतिम संस्कार करवा दिया गया है।

डॉ. कमल किशोर ने बताया कि मृतकों के परिवारो को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जनसुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए एहतिहातन आईसोलेट कर दिया गया है। इनमें से एक परिवार के परिजनों की कोविड 19 की रिपोर्टस नैगेटिव आई है। जबकि एक परिवार की मैडिकल रिपोर्टस आनी बाकी है। इसी मध्य फगवाड़ा के मेहली गेट,खलवाड़ा गेट इलाको में पिछले चंद दिनो में हुई 3 लोगो की कोरोना वायरस से मौत पश्चात उक्त क्षेत्रों सहित फगवाड़ा के विभिन्न इलाको में रहते लोगों में अब कोरोना वायरस को लेकर भारी डर व खौफ व्याप्त हो गया है और आम पब्लिक कोविड 19 को लेकर सहमी हुई है। हालांकि समय की कड़वी सच्चाई व हकीकत यह भी बनी हुई है कि सरकारी अमला अभी भी कोरोना वायरस को लेकर खासा सुस्त व ढीला रवैया अपना रहा है।

इसके चलते सरकारी स्तर पर सख्तीं ना होने के कारण अभी भी भारी संख्या में आम लोग बिना फेस मास्क पहने हुए और बिना किसी समाजिक दूरी की पालना कर शहर के व्यस्त बाजारों से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर भारी जमावड़े लगा रहे है और वो सब हो रहा है जो कोरोना वायरस के बड़े स्तर पर फैलाव का कारण बनने में सहायक है। वहीं जानकारों व स्वास्थ्य माहिरों का तर्क है कि यदि फगवाड़ा प्रशासन ने अभी भी समय रहते हालात की पल-पल गंभीर होती चली रहा चाल को नहीं भांपा तो आने वाला समय बेहद घातक परिणाम लाएगा और जो हालात फिर बनेगें वो किसी के संभलते भी संभाले नहीं जाएंगे। 

न्यू सतनामपुरा इलाके में 1 महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव 
इसी मध्य मिली अन्य जानकारी के अनुसार आज शहर के घनी आबादी वाले न्यू सतनामपुरा इलाके में एक 41 वर्षीय महिला जिसकी पहचान रजनी शर्मा पत्नी जसविन्द्र वासी न्यू सतनामपुरा फगवाड़ा है कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थय विभाग की टीम द्वारा पीडिता को आईसोलेट करने के बाद उसके संपंर्क में आए लोगो की सूची तैयार की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!