पंजाब में कोरोना वायरसः मॉल, जिम, सिनेमा घर, रेसटोरेंट और शॉपिंग मॉल भी बंद

Edited By Vaneet,Updated: 14 Mar, 2020 01:17 PM

corona virus havoc all schools in punjab closed till 31 march

कोरोना वायरस के डर से पंजाब सरकार ने शहर के सिनेमाघर, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल आैर स्कूल ...

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के डर से पंजाब सरकार ने शहर के सिनेमाघर, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल आैर स्कूल 31 मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। स्कूलों में सिर्फ परीक्षाएं चलती रहेंगी। सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि यह कदम एहतियात के तौर पर उठाए जा रहे हैं। सूबे के हर जिले में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए उचित व्यवस्था की गई है। पूरे विश्व में कोरोना को महामारी घोषित किया गया है। इस लिए सरकार इससे बचाव के हर संभव प्रयास कर रही है। 

PunjabKesari

शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ होना आदि कोरोना वायरस के आम लक्षण हैं। इसलिए जरूरी है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए खांसते या छींकते समय मुंह और नाक पर रुमाल रखा जाए और छींकते समय नाक को अपनी कोहनी के साथ ढककर रखा जाए। बुखार या खांसी वाले लोगों से दूरी बनाकर रखी जाए। 

PunjabKesari

उन्होंने छात्रों से अपील की कि वे एहतियात के तौर पर साबुन के साथ अच्छी तरह से हाथ धोएं या अल्कोहल-आधारित सैनिटाइजर के साथ अच्छी तरह से हाथ साफ करें। पालतू और जंगली जानवरों के साथ असुरक्षित संपर्क रखने से मना करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के लक्षण दिखाई देने पर पीड़ित को अकेला रखा जाए और तुरंत ही नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य संस्था से संपर्क किया जाए।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!