कोरोना वायरस कम्युनिटी पर पड़ रहा भारी, बेपरवाह लोग घरों से बाहर निकल कोरोना को दे रहे आमंत्रण

Edited By Tania pathak,Updated: 25 May, 2020 07:43 PM

corona virus falling heavily on community

कोरोना वायरस कम्युनिटी पर पड़ रहा है भारी, बेपरवाह लोग घरों से बाहर निकल कोरोना को दे रहे आमंत्रण...

अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोरोना वायरस कम्युनिटी पर भारी पड़ता जा रहा है पंजाब सरकार द्वारा कर्फ्यू खत्म करने के बाद बेपरवाह हुए लोग जिले में अपने घरों से बाहर निकलते ही वायरस को आमंत्रण दे रहे हैं। अमृतसर में अभी तक आधा दर्जन से अधिक जहां कम्युनिटी से के सामने आ चुके हैं।  वहीं उनके संपर्क में आने वाले 2 दर्जन से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लोगों ने अगर बेफिजूल अपने घरों से बाहर निकला बंद न किया तो आने वाले दिनों में अमृतसर में और केसों में बढ़ोतरी हो सकती है। 

जानकारी अनुसार अमृतसर में करोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 333 तक पहुंच गया है।  पंजाब में सबसे ज्यादा मरीज उक्त जिले में है विदेश हिस्ट्री के बाद कम्युनिटी से भी जिले में के सामने आ रहे हैं। सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य में कर्फ्यू भी लगाया गया था इस दौरान नए मामले कमिटी से सामने नहीं आ रहे थे। परंतु एकदम कर्फ्यू खुलते ही लोग बेपरवाह हुए अपने घरों से धड़ल्ले से बाहर निकल रहे हैं। अमृतसर निवासियों ने यदि कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से नहीं लिया तो आने वाले दिनों में जिला हब बन जाएगा तथा यहां पर मरीजों की संख्या आंकड़ों से भी काफी ज्यादा हो जाएगी। रानी का बाग क्षेत्र में एक ही परिवार के 5 लोग पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी लोग सील किए गए क्षेत्र में खुलेआम घूम रहे हैं। 

प्रशासन के निर्देशों को ठेंगा दिखाकर लोग कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन
जिला प्रशासन द्वारा क्रोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रतिदिन लोगों को जागरूक किया जा रहा है परंतु लोग प्रशासन के निर्देशों को ठेंगा दिखाकर अपनी मनमर्जी कर रहे हैं। बैंकों तथा अन्य स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह ना करते हुए धड़ल्ले से घरों से बाहर घूम रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि शाम के समय शहरी तथा देहाती क्षेत्र के अन्य स्थानों में लोग शहर के बहाने झुंड बना कर घूम रहे हैं। प्रशासन भी लोगों से इतना तंग आ गया है कि आप वहीं पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है

बिना मास्क के घूमने वालों पर नहीं हो रही ठोस कार्रवाई
सेहत विभाग द्वारा बिना मास्क के घरों के बाहर घूमने वाले पर जुर्माना रखा गया है परंतु इस जुर्माने की लोग परवाह नहीं कर रहे प्रशासन द्वारा भी उक्त नियमों को शक्ति से लागू करवाने के लिए ठोस उपाय नहीं किए जा रहे।  जिस कारण लोग धड़ल्ले से नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं अक्सर ही ही सड़कों पर लोग बिना मास्क के घूमते दिखाई देते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!