पंजाब में वैक्सीन लगवाने से कतराते दिखे हेल्थ वर्कर्स, 20 प्रतिशत से भी कम रहा रुझान

Edited By Mohit,Updated: 16 Jan, 2021 07:33 PM

corona vaccine punjab situation

देशभर के साथ-साथ पंजाब में भी आज कोरोना की वैक्सीन लगाने का सिलसिला शुरु हो गया है।

पंजाब (रत्ता): देशभर के साथ-साथ पंजाब में भी आज कोरोना की वैक्सीन लगाने का सिलसिला शुरु हो गया है। पंजाब के अलग-अलग जिलों में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला जिस गर्मजोशी से शुरु हुआ है, वह गर्मजोशी शाम तक ठंडी हो गई। राज्य में कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में काफी डर दिखा। पहले चरण में बेशक हेल्थ वारियर्स को ही वैक्सीन लगनी थी लेकिन वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की अफवाहों के कारण राज्य में वैक्सीन लगाने का रुझान काफी कम रहा। 

20 प्रतिशत से भी कम रहा रुझान
निर्धारित टारगेट में से पंजाब में 20 प्रतिशत से भी कम लोगों ने वैक्सीन लगवाई। जानकारी अनुसार राज्य में 5851 लोगों को पहले दिन वैक्सीन के लिए रजिस्टर्ड किया गया था, जिसमें से सिर्फ 1121 लोगों ने ही इंजेक्शन लगवाया। सबसे अधिक जालंधर में वैक्सीन को लेकर रुझान दिखा। जालंधर में 300 लोगों को रजिस्टर्ड किया गया था जिसमें 136 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। सबसे कम बरनाला में लोगों में वैक्सीन को लेकर रुझान दिखा। 

कहां कितनों ने लगवाई वैक्सीन
बरनाला में 200 लोगों को वैक्सीन के लिए रजिस्टर्ड किया गया लेकिन सिर्फ 15 लोग ही वैक्सीन लगवाने आए। लुधियाना में 500 लोगों में से 164, अमृतसर में से 300 में से 62, गुरदासपुर में से 300 में से 109, कपूरथला में 266 में से 57 लोग ही वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए। हेल्थ वर्कर्स ने वैक्सीन को लेकर जो रुझान रहा वह प्रशासन के लिए काफी चिंता का विषय है। वैक्सीन को लेकर आम लोगों मे भी कई तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है तथा लोग फिलहाल किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!