मामला कोल्ड ड्रिंक होलसेलर द्वारा भिखारी को जलाने काः मुख्य आरोपी, भाई व नौकर गिरफ्तार

Edited By Sunita sarangal,Updated: 08 Dec, 2019 10:41 AM

cold drink wholesaler arrested in case of burning beggar

मृतक के कंकाल और अलग-अलग लोगों के बयान पर पुलिस ने हल किया केस

तरनतारन/अमृतसर(रमन, इंद्रजीत, संजीव): इंश्योरेंस का करोड़ों रुपए का बीमा वसूल करने की नीयत से एक भिखारी का कत्ल कर गांव किरतोवाल के नजदीक जला दिया गया था। इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाते हुए जिला पुलिस ने मुख्य आरोपी कोल्ड ड्रिंक होलसेलर अनूप सिंह पुत्र तरलोक सिंह निवासी झब्बाल रोड अमृतसर और अनूप के घरेलू नौकर करन उर्फ काका निवासी अमृतसर को हरियाणा के कस्बा टोहाना जिला फतियाबाद से गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल की गई गाड़ियां भी बरामद कर ली हैं, जबकि अनूप का छोटा भाई करनदीप सिंह पहले पुलिस की हिरासत में था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हरीके पत्तन पुलिस 1 आरोपी को जे.एम.आई.सी. गुरिंदरपाल सिंह की अदालत से 5 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।
PunjabKesari, cold drink wholesaler arrested in case of burning beggar
आरोपियों ने इस तरह किया कत्ल
अनूप सिंह ने अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए 75 लाख रुपए का कर्ज लिया हुआ था, जिसके लिए उसने अपने नाम पर 36 लाख रुपए का बीमा भी करवा रखा था। उसने करोड़ों रुपए की बीमा राशि हासिल करने को करनदीप सिंह और करन उर्फ काका के साथ करीब 10 दिन पहले साजिश रची। फिर अनूप और करन सड़कों पर भीख मांगने वाले बाबा को काम में लगा पैसों का लालच देने लगे। फिर गत वीरवार रात अनूप और करन ने बाबा अपनी कार में बैठा शराब पिलाई, कुछ पैसे दिए और कार चलाते रहे। इनके पीछे कोल्ड ड्रिंक कारोबार में इस्तेमाल होने वाली एप्लाइड फार महिंद्रा गाड़ी चलाता करनदीप भी आ रहा था। फिर अनूप ने कार गांव भिखीविंड से पट्टी होते हरीके पत्तन की तरफ मोड़ ली और कोई सुनसान रास्ता तलाशने लगे।
PunjabKesari, cold drink wholesaler arrested in case of burning beggar
दोनों गाड़ियां जब गांव बूह और किरतोवाल के नजदीक पहुंचीं तो अनूप ने कार सुनसान रास्ते पर रोक ली। इसके बाद अनूप और करन उर्फ काका ने तेजधार गंडासे से बब्बा का कत्ल कर दिया, फिर उसके शव पर तेल डाकर जला दिया। इसके बाद अनूप ने अपनी कार वहीं छोड़ सड़क के किनारे पर अपनी फोटो, पैन कार्ड और आधार कार्ड फैंक दिए, ताकि जले हुए शव की पहचान अनूप सिंह के रूप में हो। इसके बाद अनूप सिंह और करन उर्फ काका करनदीप की महिंद्रा गाड़ी से अमृतसर चले गए। करनदीप सिंह ने इन दोनों आरोपियों की फरार होने में बाद में मदद की। 
PunjabKesari, cold drink wholesaler arrested in case of burning beggar
पहचान छुपाने के लिए अनूप ने कटवाए अपने बाल
रुपयों की खातिर अनूप सिंह ने अपने धर्म को दरकिनार करते हुए जहां इंश्योरेंस कंपनी के करोड़ों रुपए हासिल करने के लिए अनूप सिंह ने एक बेकसूर को बलि का बकरा बना दिया, वहीं उसने सिख मर्यादाओं को दांव पर लगाते हुए अपने बालों को कटवा दिया है। अनूप सिंह ने अपनी पहचान को छुपाने के लिए यह काम किया ताकि उसे पुलिस व आम लोग पहचान न सकें और उन्हें इंश्योरेंस कंपनी के करोड़ रुपए आसानी से मिल सके।

पुलिस ने मरने वाले का शव देखकर सुलझाया केस
तरनतारन पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद मरने वाले का शव देखकर यह अंदाजा लगाना शुरू किया कि मरने वाले अनूप सिंह का शारीरिक ढांचा बरामद की गई हड्डियों के कंकाल से मेल खाता है या नहीं। इसके बाद पुलिस ने दुकान में काम करने वालों के बयान लिए और उन्हें आपस में जोड़ा तो केस हल करने में सफलता 
मिल गई। पुलिस अब मृतक बाबा के वारिसों की तलाश कर रही है। 
PunjabKesari, cold drink wholesaler arrested in case of burning beggar
इस पुलिस टीम ने की कार्रवाई
इस मामले में आई.जी. बार्डर रेंज सुरिंदरपाल सिंह परमार ने बताया कि एस.एस.पी. ध्रुव दहिया की ओर से एस.पी.(आई) जगजीत सिंह वालिया, डी.एस.पी. पट्टी कंवलप्रीत सिंह, थाना हरीके के प्रभारी जनरैल सिंह, सब इंस्पैक्टर प्रकाश सिंह की विशेष टीम बनाई गई थी, जिसने कार्रवाई करते हुए मामले को सुलझा लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!