पंजाब विधानसभा का बजट सत्र आज से, विपक्ष ने सरकार को घेरने के लिए कमर कसी

Edited By Suraj Thakur,Updated: 12 Feb, 2019 08:43 AM

budget session of punjab vidhan sabha will start tomorrow

21 फरवरी तक चलने वाले इस बजट सत्र में 8 बैठकें होंगी।

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 12 फरवरी से शुरू होगा। 21 फरवरी तक चलने वाले इस बजट सत्र में 8 बैठकें होंगी। सत्र मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा। 18 फरवरी को वित्त मंत्री मनप्रीत बादल सदन में अनुपूरक बजट पेश करेंगे।  उधर सत्र शुरू हाने से पहले आम आदमी पार्टी ने पटियाला में आंदोलन के दौरान अध्यापकों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर चेतावनी दी है कि यदि इस समस्या का हल नहीं किया गया तो आप विधायक सदन नहीं चलने देंगे।
AAP के हैं 193 सवाल... 
यह बजट सत्र बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि विपक्ष में बैठी आम आदमी पार्टी इस वक्त दो हिस्सों में बंट चुकी है। इसके बावजूद AAP ने बजट सत्र के दौरान लोगों के मुद्दे उठाने पर फोकस किया है। पार्टी ने अलग-अलग विधायकों के जरिये 193 सवाल लगाए हैं। बरगाड़ी, बेरोजगारी, किसान कर्ज माफी, एससी व माइनॉरिटी स्कॉलरशिप, फर्जी ट्रेवल एजेंट, नदियों में प्रदूषण के अलावा नकोदर बेअदबी कांड पर जस्टिस गुरनाम सिंह रिपोर्ट जारी करने के मुद्दे पार्टी सदन में उठाएगी।
एचएस फूलका भी दिखेंगे सत्र में...
खैहरा और मास्टर बलदेव के इस्तीफा देने के बाद, इस गुट के पांच विधायक भी सदन में दिखेंगे। वहीं, विधानसभा और आप से इस्तीफा दे चुके एचएस फूलका ने एलान किया है कि वह सत्र में शामिल होंगे, क्योंकि अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है। उधर, शिअद-भाजपा के विधायकों ने भी एकजुट होकर सरकार के खिलाफ कमर कस ली है। लेकिन उनका आप के दोनों गुटों के साथ तालमेल न होना सरकार के लिए राहत माना जा रहा है। आप विधायक अमन अरोड़ा और बलजिंदर कौर के पूरे सत्र में मौजूद रहने की उम्मीद कम है। अरोड़ा को 16-17 फरवरी को होने वाली हार्वर्ड की सालाना कांफ्रेंस में हिस्सा लेने बोस्टन जाना है।  जबकि, बलजिंदर कौर का 19 फरवरी को विवाह है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!