2024 के बजट को तरुण चुघ ने बताया स्वागतयोग्य, कहा- इससे भारत विकसित व समृद्ध होगा

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 23 Jul, 2024 05:12 PM

bjp leader tarun chugh called the 2024 budget welcome

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट 2024-25 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश यह बजट 'नए भारत' का...

चंडीगढ़  : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट 2024-25 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश यह बजट 'नए भारत' का प्रतीक है। देश के विकास में योगदान देने वाला यह बजट देश की चार जातियों किसान, युवा, महिलाओं और गरीबों को आगे बढ़ाने वाला बजट है। इस बजट में रक्षा से लेकर स्पेस, रेलवे, इंफ़्रा, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए मध्यम वर्ग को राहत देने वाले ऐलान किए गए हैं।

चुघ ने बातचीत करते हुए कहा कि विश्व की उभरती हुई अर्थव्यवस्थाओं में शामिल भारतीय अर्थव्यवस्था को समर्पित मोदी सरकार का यह बजट विकास एवं रोजगार सृजन  के नए आयाम स्थापित करेगा। देश के प्रत्येक वर्ग को समर्पित यह समावेशी बजट पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- बिजली दफ्तर में AAP विधायक ने मारा छापा, कर्मचारियों की लगाई क्लास

चुघ ने कहा कि इस बजट में अगले पांच साल मे रोजगार, कौशल, एमएसएमई और मध्यम वर्ग पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। 4.1 करोड़ युवाओं का पांच साल में दो लाख करोड़ रुपए के आबंटन से रोजगार मिलेगा, उनका कौशल बढ़ाया जाएगा।  चुघ ने कहा कि जहां वैश्विक अर्थव्यवस्था अब भी नीतिगत अनिश्चितता की चपेट में है, ऐसे में भारत की आर्थिक वृद्धि जारी है। वैश्विक चुनौतियों के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था मजबूती से आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र की उत्पादकता और क्षमता हमारी प्राथमिकता है। इस बार बजट में कृषि क्षेत्र के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया गया है। अगले दो साल में देशभर में एक करोड़ किसानों को प्राकृतिक खेती अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। चुघ ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना 5 साल के लिए बढ़ाए जाने का भी उन्होंने स्वागत करते हुए कहा कि इस योजना का लाभ  80 करोड़ से अधिक लोगों को मिल रहा है। साथ ही 3 करोड़ नए घर, महिलाओं के लिए आत्मनिर्भरता, लखपति दीदी, इंफ्रास्ट्रक्चर में नई ऊंचाइयां, रेलवे, पर्यटन, पोर्ट, ग्राम सड़क योजना भारत के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को विकास से जोड़ने वाला बजट है। इससे भारत विकसित होगा, समृद्ध होगा भारत खुशहाल होगा। 

यह भी पढ़ें- Maa Vaishno Devi जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, बंद हुआ यह रास्ता

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!