ब्रह्मपुरा संसद में 5 वर्ष मुंह बंद कर बैठे रहे : जागीर कौर

Edited By Vatika,Updated: 15 Mar, 2019 08:52 AM

bibi jagir kaur

लोकसभा हलका खडूर साहिब से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार बीबी जागीर कौर ने सांसद रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा पर निशाना साधते हुए कहा कि ब्रह्मपुरा की कारगुजारी बहुत बुरी रही है। उसने संसद मैंबर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को कभी भी संजीदगी से नहीं निभाया।

चंडीगढ़ (अश्वनी): लोकसभा हलका खडूर साहिब से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार बीबी जागीर कौर ने सांसद रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा पर निशाना साधते हुए कहा कि ब्रह्मपुरा की कारगुजारी बहुत बुरी रही है। उसने संसद मैंबर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को कभी भी संजीदगी से नहीं निभाया। 

यहां एक प्रैस बयान जारी करते हुए बीबी जागीर कौर ने कहा कि पार्टी ने ब्रह्मपुरा को अपने टिकट पर जिता कर संसद भेजा था परंतु उसने न कभी संसद में चलने वाली किसी बहस में भाग लिया और न ही अपने हलके या पंजाब का कोई मुद्दा संसद में उठाया। संसद के रिकॉर्ड अनुसार ब्रह्मपुरा ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल के दौरान सिर्फ 6 बार बहस में भाग लिया है। पिछली बार ब्रह्मपुरा ने 26 जुलाई, 2016 को बहस में भाग लिया था। उससे पहले उसने संसद में 3 बार 2015 में और 2 बार 2014 में अपना मुंह खोला था। 

बीबी जागीर कौर ने कहा कि ब्रह्मपुरा ने सिर्फ &0 सवाल पूछे थे। हैरानी की बात है कि 16वीं लोकसभा के एक औसत मैंबर द्वारा 267 सवाल पूछे गए थे जबकि ब्रह्मपुरा ने 30 से अधिक सवाल नहीं पूछे, इससे साबित होता है कि वह अपनी जिम्मेदारी को लेकर कितना गैर-संजीदा रहा है। उन्होंने कहा कि संसद में ब्रह्मपुरा की हाजिरी सिर्फ 67 फीसदी रही है जोकि लोकसभा सांसदों की राष्ट्रीय औसत 80 फीसदी से बहुत ही नीचे है। अकाली नेता ने बताया कि बिल पेश करना सरकार का कार्य होता है परंतु सांसद भी निजी बिल पेश कर सकते हैं, जिन पर बहस होती है परंतु ब्रह्मपुरा ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया जबकि वह 1997-2002 और 2007-2012 तक प्रदेश सरकार में एक कैबिनेट मंत्री रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!