बरगाड़ी कांड के आरोपियों को दी जाएंगी सख्त सजाएं: रंधावा

Edited By Vaneet,Updated: 05 Jan, 2019 11:24 AM

bargari case accused will be given strict punishment randhawa

सहकारिता एवं जेल मंत्री, पंजाब सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि बरगाड़ी कांड के आरोपियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। वह आ...

होशियारपुर(अश्विनी): सहकारिता एवं जेल मंत्री, पंजाब सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि बरगाड़ी कांड के आरोपियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। वह आज गुरुद्वारा रामपुर खेड़ा साहिब, गढ़दीवाला में संत बाबा हरनाम सिंह जी की बरसी समागम के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। इस मौके उनके साथ हलका विधायक टांडा संगत सिंह गिलजियां भी थे। 

रंधावा ने एक सवाल का जवाब देते कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से बरगाड़ी कांड के संबंध में एस.आई.टी. गठित की हुई है और जो भी दोषी पाए गए, उनको सख्त सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए नशे पर नकेल कसी गई है और एस.टी.एफ. की तरफ से नशा तस्करों पर शिकंजा कस लिया गया है। प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से पूरी तरह से नशे पर कंट्रोल कर लिया गया है। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि देश-विदेश की गुरु  नानक नाम लेवा संगत के लिए करतारपुर साहिब कॉरीडोर के निर्माण संबंधी पंजाब सरकार की तरफ से किए गए प्रयास प्रशंसनीय हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले डेरा बाबा नानक और इसके आस-पास के विकास व सौंदर्यीकरण के लिए डेरा बाबा नानक विकास अथॉरिटी स्थापित कर दी गई है, जिसके साथ इलाके  का सर्वपक्षीय विकास होगा।

उन्होंने कहा कि विकास पक्ष से डेरा बाबा नानक की सूरत बदल दी जाएगी और पंजाब सरकार की तरफ से करतारपुर कॉरीडोर संबंधी काम शुरू कर दिया गया है, जिसका वह स्वयं लगातार जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरीडोर के लिए नींव-पत्थर रखने के साथ ऐतिहासिक करतारपुर गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालुओं की तरफ से नतमस्तक होने का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले बरसी समागम पर संत बाबा हरनाम सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनकी तरफ से मानवता की सेवा के लिए बहुत कुछ किया गया है और उनकी ओर से दी गई शिक्षाओं पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने सामाजिक बुराइयों के खिलाफ एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि समूची मानवता को गुरु साहिबान की शिक्षाओं पर चलने की जरूरत है। गुरुद्वारा रामपुर खेड़ा में मुख्य सेवादार संत सेवा सिंह जी के योग्य नेतृत्व में संत बाबा हरनाम सिंह जी की 3वीं बरसी संबंधी 4 दिवसीय धार्मिक समागम करवाया गया, जिसमें श्री सहज पाठ के भोग उपरांत खुले पंडाल के अंदर सजाए गए दीवान में भाई हरजोत सिंह जख्मी व भाई धनवंत सिंह आदि ने संगत को गुरबाणी का कीर्तन श्रवण करवाया। इस मौके संत बाबा सरबजोत सिंह, बेदी संत समाज, मुख्य सेवादार गुरुद्वारा रामपुर खेड़ा साहिब संत बाबा सेवा सिंह, पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह, एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन, अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. मुकेरियां आदित्या उप्पल, संत बाबा हरि सिंह, संत बाबा गुरचरन सिंह, संत बाबा गुरदेव सिंह, संत बाबा दीदार सिंह, संत बाबा ध्यान सिंह, संत बाबा बलवंत सिंह, संत बाबा मङ्क्षहद्र सिंह, संत बाबा गुरदयाल सिंह के अलावा अलग-अलग धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक शख्सियतें उपस्थित थीं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!