पुलिस में भर्ती होने के चक्कर में गंवाए साढ़े 4 लाख रुपए

Edited By Updated: 14 Aug, 2015 12:32 PM

article

पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर एक युवक से लाखों की ठगी मारने के आरोप में सिटी पुलिस ने एक महिला सहित ...

खरड़ (रणबीर/शशि): पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर एक युवक से लाखों की ठगी मारने के आरोप में सिटी पुलिस ने एक महिला सहित 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी का मामला दर्ज किया है। 
 
शिकायत में श्री आनंदपुर साहिब के रहने वाले सेठी कुमार नामक युवक ने बताया कि उसकी कुछ समय पहले (मुंडियां) लुधियाना के रहने वाले ट्रैवल एजैंट जसवीर सिंह से थोड़ी जान-पहचान थी। सेठी ने बताया कि एक दिन उसे जसवीर ने कहा कि उसकी डी.जी.पी. से अच्छी जान-पहचान है, इसलिए वह उसे पंजाब पुलिस में भर्ती करवा सकता है परंतु इसके लिए साढ़े 6 लाख रुपए लगेंगे। सेठी ने बताया कि इस पर साढ़े 4 लाख रुपए पहले, जबकि 2 लाख रुपए ड्यूटी पर हाजिर होने के बाद देने की बात तय हो गई। 
 
सेठी ने बताया कि उसने स्थानीय सन्नी एन्कलेव चौक के निकट जसवीर सिंह व उसके साथ आई रीना राय नामक महिला को अपने सर्टीफिकेट व 3 लाख रुपए नकद दिए। सेठी ने बताया कि कुछ दिनों बाद उसे जसवीर सिंह का फोन आया कि उसका नौकरी का काम जल्द ही होने वाला है लेकिन इसके लिए जल्द से जल्द बाकी डेढ़ लाख रुपए लुधियाना में साहिल नामक युवक को देकर आने होंगे। 
 
सेठी ने बताया कि जब वह रकम लेकर लुधियाना गया तो वहां मौजूद साहिल उसे घर ले गया और कहने लगा कि वह डी.जी.पी. का रिश्तेदार है, अपनी नौकरी पक्की समझो। सेठी ने बताया कि सारी रकम जसवीर सिंह व उसके साथी को देने के बाद वह उनके फोन का इंतजार करने लगा लेकिन कोई जवाब नहीं आया। 
 
सेठी ने बताया कि जब उसने जसवीर सिंह व उसके साथियों के साथ बात करनी चाही तो सभी के नंबर बंद आ रहे थे। कुछ दिनों बाद जब बात हुई तो उन्होंने चिंता न करने के लिए कहा। सेठी ने बताया जब कई दिन बीत गए तो उसे संदेह हुआ और उसने जसवीर सिंह से अपनी रकम वापस मांगी। बार-बार कहने पर जसवीर सिंह ने उसे अढ़ाई लाख रुपए का चैक दे दिया, जो बाऊंस हो गया। 
 
सेठी ने बताया कि जब उसने जसवीर से मिलकर चैक बाऊंस होने की बात कही तो उसने रिवाल्वर दिखाकर धमकाते हुए रकम वापस करने से इन्कार कर दिया। सेठी ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। सिटी पुलिस ने उक्त जसवीर सिंह, रीना राय व साहिल के खिलाफ धारा 406, 420, 120 बी के तहत मामला दर्ज करते हुए उक्त तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!