हमें मात्र एक साल और दो, अगर काम पसंद न आए तो 2024 में वोट मत देना : भगवंत मान

Edited By suman,Updated: 03 May, 2023 11:58 PM

cm bhagwant mann statement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान ऐतिहासिक फ़ैसले लिए हैं जिसमें सभी लोगों को मुफ़्त बिजली देना तथा भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के लिए सख़्त क़दम उठाना शामिल हैं।

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान ऐतिहासिक फ़ैसले लिए हैं जिसमें सभी लोगों को मुफ़्त बिजली देना तथा भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के लिए सख़्त क़दम उठाना शामिल हैं।

जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी(आप) के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को हल्का करतारपुर के विभिन्न इलाके में रोड शो किया और लोगों से 'आप' उम्मीदवार को जिताने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने रोड शो की शुरुआत करतारपुर के जंडू सिंघा से की। यहां से उन्होंने मदारा होते हुए ढ़ोगरी तक रोड शो किया। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मान ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया और कहा कि आपने अकाली दल और कांग्रेस को 70 साल मौका दिया, लेकिन उन्होंने आपके लिए कुछ नहीं किया। हमें काम करने के लिए मात्र एक साल और दें। अगर आपको हमारा काम पसंद न आए तो 2024 में हमें वोट मत देना।

रोजगार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पिछली सरकारें युवाओं को पांच साल में सिर्फ एक बार सरकारी नौकरी का मौका देती थी। अक्सर चुनाव से छः महीने पहले सरकारी नौकरियों की वैकेंसी निकाली जाती थी। हमने मात्र एक साल में ही तीन बार सरकारी नौकरियों की वैकेंसी निकाली और पंजाब के करीब 29000 नौजवानों को सरकारी नौकरी दी। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में भी लाखों नौकरियों के अवसर पैदा किए।

इसके अलावा हम पंजाब की आम जनता की सहूलियत और पैसों की बचत के लिए भी लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। एक साल के भीतर हमने नौ टोल प्लाजा बंद किए। इससे आम जनता के पैसे बचेंगे। अब वे इस पैसे का इस्तेमाल अपने दैनिक जरूरतों को पूरा करने में करेंगे।

आम जनता की सहूलियत और बिजली की बचत के लिए हमारी सरकार ने सरकारी कार्यालयों और स्कूलों का समय सुबह 7:30 से 2:00 बजे तक कर दिया है। इस फैसले से पंजाब के सरकारी कार्यालयों का हर महीने 16 करोड़ रुपए से ज्यादा बिजली बिल बचेगा। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को अब अपने परिवार और बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने का भी मौका मिलेगा।

पंजाब की आर्थिक स्थिति पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के वित्त मंत्री लगातार कहते रहते थे कि पंजाब का खजाना खाली है। हमने 13 महीने के भीतर एक बार भी 'खजाना खाली है' शब्द नहीं बोला एवं लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा, चिकित्सा और अन्य सुविधाएं भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाना पिछली सरकारों की लूट और भ्रष्टाचार के कारण खाली हुआ था। हमारी सरकार साफ नीयत और ईमानदारी से काम कर रही है इसलिए हमारी सरकार में अभी तक खजाना खाली होने की नौबत ही नहीं आई। 

मुख्यमंत्री ने जालंधर के लोगों से आप उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव से भाजपा और कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। लेकिन 'आप' उम्मीदवार सुशील रिंकू के जीतने से हमारा हौसला बढ़ेगा, जिसके बाद हम और मेहनत और लगन से पंजाब के विकास के लिए काम करेंगे। इस अवसर पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ 
तथा आप उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू तथा विधायक बलकार सिंह भी मौजूद थे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!