खतरे के 48 घंटे: हरियाणा के स्कूलों में छुट्टी, हादसे के इंतजार में पंजाब सरकार?

Edited By Vatika,Updated: 07 May, 2018 12:19 PM

alert of duststorm and heavy rain haryana school closed

सोमवार व मंगलवार को खराब मौसम व तूफान आने की भविष्यवाणी के मद्देनजर पड़ोसी राज्य हरियाणा ने अपने स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है, लेकिन पंजाब सरकार की ओर से देर रात तक भी ऐसा कोई आदेश जारी न किए जाने को लेकर स्कूल प्रबंधकों, अध्यापक, अभिभावक और...

लुधियाना(विक्की): सोमवार व मंगलवार को खराब मौसम व तूफान आने की भविष्यवाणी के मद्देनजर पड़ोसी राज्य हरियाणा ने अपने स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है, लेकिन पंजाब सरकार की ओर से देर रात तक भी ऐसा कोई आदेश जारी न किए जाने को लेकर स्कूल प्रबंधकों, अध्यापक, अभिभावक और विद्यार्थियों में असमंजस का माहौल कायम रहा। 

पंजाब में भी छुट्टी को लेकर गर्म हुआ मैसेजों का बाजार
ज्यों ही हरियाणा के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की खबर विभिन्न चैनलों पर चली तो पंजाब में भी छुट्टी को लेकर मैसेजों का बाजार गर्म हो गया। पेरैंट्स स्कूलों के अध्यापकों को फोन करके आगामी 2 दिनों की छुट्टी के बारे में पूछने लगे, लेकिन कहीं कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। यही नहीं अध्यापक वर्ग भी स्कूल प्रबंधकों व प्रिंसीपलों से छुट्टी के बारे में पूछता दिखाई दिया लेकिन कहीं से कोई उचित जवाब नहीं मिलने से असमंजस का माहौल रात 11 बजे तक बना हुआ है। उधर पता चला है कि राज्य के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने हालातों के मद्देनजर छुटटी करने बारे स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार से बात की और निर्देश दिए कि समूह जिलों के डिप्टी कमिश्नर मौसम के हालातों को देखते हुए अपने स्तर पर जिले में छुटटी बारे कोई निर्णय ले सकते हैं।

हादसे के इंतजार में पंजाब सरकार? 
देर रात बात करने पर लुधियाना के डी.सी. प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि अभी तक स्कूलों में सोमवार व मंगलवार की छुट्टी करने के आदेशों बारे उन्हें सरकार से कोई निर्देश नहीं मिले हैं। जिस तरह से व्हाटसऐप पर तेजी से मौसम की खराबी व तूफान संबंधी संदेश वायरल हुए हैं, उससे तो एक बात साफ है कि आगामी 2 दिनों तक स्कूलों में स्टूडैंटस की गिनती कम रह सकती है। उधर स्कूली बसों के चालक भी छुट्टी होने या न होने बारे असमंजस में दिखाई दे रहे हैं। वहीं पेरैंटस का कहना है कि पंजाब सरकार को भी हरियाणा की तर्ज पर छुट्टी करनी चाहिए। कइयों ने सवाल किया कि कहीं पंजाब सरकार किसी हादसे के इंतजार में तो नहीं? 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!