कांग्रेस के खिलाफ सड़कों पर उतरा अकाली दल, राज्य भर में धरने प्रदर्शन

Edited By Vatika,Updated: 01 Sep, 2018 05:14 PM

akali protest

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब में आज जगह जगह कांग्रेस सरकार ,कांग्रेस नेतृत्व और जस्टिस रंजीत सिंह आयोग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किये तथा कांग्रेस का पुतला जलाया। ऐहतियाती तौर पर पुलिस ने सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये हुये हैं ताकि...

लुधियाना: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब में आज जगह जगह कांग्रेस सरकार ,कांग्रेस नेतृत्व और जस्टिस रंजीत सिंह आयोग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किये तथा कांग्रेस का पुतला जलाया। ऐहतियाती तौर पर पुलिस ने सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये हुये हैं ताकि कानून व्यवस्था की स्थिति भंग न हो। अमृतसर ,जालंधर पटियाला ,लुधियाना सहित समूचे राज्य में अकाली दल के बड़े नेताओं की अगुवाई में रोष प्रदर्शन हुए।  

PunjabKesari

पार्टी के महासचिव सुखदेव ढींढसा के अनुसार अकाली दल जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट को खारिज करता है और पार्टी की मांग है कि बेअदबी तथा बहबलकलां तथा कोटकपूरा गोलीकांड की जांच उच्चतम न्यायालय के सिटिंग जज से करार्इ जाए।कांग्रेस ने इसे अपने हिसाब से बनवाया है इसलिये इसमें न्याय की कोई उम्मीद नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने गिरेबान में कभी झांकने की कोशिश नहीं की । आपरेशन ब्लू स्टार इसी के कारण हुआ और पंजाब को विकास की दौड़ में पछाड़  दिया ।

PunjabKesariपिछले डेढ़ साल से सत्ता में आने के बाद अब तक राज्य में कोई काम नहीं हुआ तथा जो काम चल रहे थे वे भी ठप हो गए।  मोगा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मोगा ,धर्मकोट ,बाघापुराना सहित मालवा क्षेत्र में भी अकाली दल ने कांग्रेस के विरोध में प्रदर्शन किए तथा सरकार के पुतले जलाये ।पूर्व मंत्री तोता सिंह की अगुवाई में आयोग तथा कांग्रेस सरकार के पुतले जलाए ।  कुछ स्थानों पर अकाली विरोधी नारेबाजी की गई तथा हाल के विधानसभा के मानसून सत्र में अकाली दल के रवैये की ङ्क्षनदा की गई तथा सत्र के बायकाट करने के अकाली दल के फैसले के खिलाफ नारेबाजी हुई । टकराव की स्थिति को देखते हुये पुलिस तुरंत हरकत में आ गयी तथा बादल विरोधी नारे लगाने वाले कई लोगों को काबू कर लिया । तब जाकर स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सका।  राज्य में अलग-अलग जगहों पर अकाली दल की ओर से कांग्रेस के खिलाफ पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया ।

PunjabKesari
लुधियाना में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के सलाहकार एवं पार्टी नेता महेशइंदर सिंह ग्रेवाल समेत अकाली नेतृत्व ने कांग्रेस का पुतला फूंका और आरोप लगाया कि कांग्रेस पंजाब का माहौल खराब कर रही है इसी तरह से 1984 में भी कांग्रेस ने इसी तरह से माहौल खराब किया था। अकाली दल को बदनाम किया जा रहा है आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आप के नेता सुखपाल खेहरा समर्थकों ने भी बादलों के खिलाफ नारेबाजी की और बादलों का पुतला जलाया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क है ।

PunjabKesariउधर, मोगा में आज अकाली दल (अमृतसर ) के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान ने अमृतसर रोड़ पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि बेअदबी के मामलों की जांच करने वाले जस्टिस रंजीत सिंह आयोग रिपोर्ट में जिन आरोपियों के नाम आये हैं उन्हें सख्त सजा मिलनी चाहिए तथा सुखबीर बादल तथा पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि ये ही बेअदबी के मामलों के लिये जिम्मेदार हैं। बहबलकलां गोलीकांड में दो बेकसूर मारे गए थे और कई घायल हुये थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!