नशे तथा पैसे के बल पर चुनाव जीतना चाहते हैं अकाली-कांग्रेसी: चीमा

Edited By Vaneet,Updated: 07 May, 2019 09:38 PM

akali congress wants to win elections basis of addiction and money

पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठबंधन लोकसभा चुनाव पैसे और नशे के बल पर जीतना चाहते हैं। ....

चंडीगढ़: पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठबंधन लोकसभा चुनाव पैसे और नशे के बल पर जीतना चाहते हैं। उन्होंने आज यहां कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के दौरान राज्य में जब्त हुए पौने 300 करोड़ की ड्रग, शराब और नकदी इस आरोप की पुष्टि करती है। इसलिए आप पार्टी पंजाब के लोगों से अपील करती है कि पैसे, दारू और अन्य नशे के जोर पर वोट मांगने वालों के विरूद्ध वोट डालो और अपने बच्चों के साथ-साथ लोकतंत्र को इन राजनीतिक लुटेरों से बचाओ। 

चीमा ने बताया कि चुनाव आयोग के 10 मार्च से पांच मई तक के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 275 करोड़ रुपए की शराब, ड्रग और नकद रकम पकड़ी गई है। जिसमें 9.1 करोड़ रुपए की 12 लाख 28 हजार 781 लीटर शराब, 212 करोड़ रुपए की 7668 किलो ड्रग, 30.99 करोड़ रुपए की नकदी और 21.95 करोड़ रुपए का सोना और चांदी जब्त किया गया है। उन्होंने यह सामग्री जब्त करने वाले पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों और अन्य अफसरों की प्रशंसा करते हुए कहा कि राजनीतिक दबाव के बावजूद ऐसा फर्ज निभाना बड़ी बात है। इससे कई गुणा ज्यादा नशे, शराब और नकदी वोट के लिए इधर-इधर जा रही है, जो पकड़ से बाहर है और उसे वोटरों को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। 

उन्होंने मांग की है कि पकड़ी गई नकदी और नशा सामग्री की यदि बारीकी के साथ जांच हो तो इसके तार अकाली-भाजपा और सत्ताधारी कांग्रेसियों और इनके एजेंटों के साथ जुड़ेंगी। सवाल यह है कि जांच करवाएगा कौन। महलों और एसी कमरों में बैठे-बैठे आसानी से जीत के सपने ले रहे अकाली और कांग्रेसी लोगों की कचहरी में गए तो भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए इनका सारा जोर नशे और पैसों के दम पर चुनाव जीतने का है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!