रेलवे स्टेशन पर कीमती शालों के 36 नग बरामद, जम्मू-कश्मीर भेजी जानी थी खेप

Edited By Vaneet,Updated: 14 Mar, 2019 04:50 PM

36 nos of precious stones recovered at railway station

एक्साइज एंड टैक्सेशन मोबाइल विंग ने वरिष्ठ अधिकारी दिनेश गौड़ के नेतृत्व में गठित टीम...

अमृतसर (इंद्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन मोबाइल विंग ने वरिष्ठ अधिकारी दिनेश गौड़ के नेतृत्व में गठित टीम के ऑपरेशन में अमृतसर के रेलवे स्टेशन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए कोलकाता से आए हुए शालों के 36 नगों को बरामद कर लिया। बरामद किए गए इन नगों को अमृतसर के कुछ शाल व्यापारियों ने मंगवाया था और डिलीवर की जाने वाली खेप जम्मू-कश्मीर को भेजी जानी थी।

जानकारी के मुताबिक एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर पंजाब, जालंधर-अमृतसर रेंज बी.के बिरदी और अमृतसर मोबाइल विंग के सहायक कमिश्नर एच.एस. बाजवा को सूचना मिली कि अमृतसर के रेलवे स्टेशन पर कोलकाता से शालों की खेप आ रही है, जिसमें बेशकीमती शाल भी शामिल है यदि इस माल को पकडऩे के लिए तुरंत कार्रवाई न की गई  तो रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही माल के बोरे इधर-उधर हो सकते हैं, और सरकार के रेवेन्यू की हानि 
हो सकती है। 

सूचना के आधार पर उक्त अधिकारियों के निर्देश पर अमृतसर के वरिष्ठ अधिकारी ई.टी.ओ दिनेश गौड़ के अंतर्गत टीम गठित की गई जिसमें इंस्पेक्टर राजीव मरवाहा, त्रिलोक शर्मा, अश्विनी कुमार, निर्मल सिंह, सुरक्षा अधिकारी शाही सुबेग सिंह, राजकुमार, तीर्थ राम और पवन कुमार शर्मा विशेष तौर पर शामिल थे। सूचना के आधार पर मोबाइल विंग टीम ने स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया जैसे ही उन्हें सूचना मिली कि हावड़ा मेल एक्सप्रेस अमृतसर से 20 किलोमीटर दूर आ चुकी है तो उन्होंने रेलवे स्टेशन के अंदर दबिश दी। इसके उपरांत जब गाड़ी प्लेटफार्म पर रुकी तो उन्होंने ट्रेन के डिब्बे की चेकिंग शुरू कर दी, जिसमें 36 शालों के नग बरामद किए गए। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए मोबाइल विंग के सहायक कमिश्नर बाजवा ने बताया कि माल की वैल्यूएशन करवाने के उपरांत इस पर टैक्स और पैनल्टी की धारा तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस माल को अमृतसर के कुछ व्यापारियों को डिलीवर किया जाना था कि गुप्त सूचना के आधार पर मोबाइल विंग ने ट्रैप लगाकर माल को बरामद कर लिया है। उधर ज्वाइंट कमिश्नर बी.के बिरदी ने कहा है कि मोबाइल विंग को पूरे अधिकार दिए गए हैं कि टैक्स चोरी पर सख्ती से कार्रवाई की जाए जबकि पिछले दिनों में स्क्रैप के ट्रक इत्यादि कई प्रकार के टैक्स चोरी के माल की खेपे पकड़ी गई है और आने वाले समय में भी यह अभियान जारी रहेगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!