कर्फ्यू के उल्लंघन पर पंजाब में 232 केस दर्ज, 111 लोग गिरफ्तार

Edited By Vatika,Updated: 25 Mar, 2020 10:10 AM

232 cases registered in punjab for curfew violation 111 arrested

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा कोविड-19 संकट को देखते हुए राज्य में लागू किए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने के मामले में पंजाब

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा कोविड-19 संकट को देखते हुए राज्य में लागू किए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने के मामले में पंजाब पुलिस ने आज 232 एफ.आई.आर. दर्ज करते हुए 111 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा जहां एक ओर लोगों को घरों में खाद्य उत्पाद व अनिवार्य वस्तुओं की सप्लाई करने में सहयोग दिया जा रहा है, वहीं पर दूसरी ओर कर्फ्यू की उल्लंघन करने पर सख्ती करनी भी शुरू कर दी है। कर्फ्यू उल्लंघन मामले में सर्वाधिक केस एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में 38, अमृतसर ग्रामीण में 34, तरनतारन व संगरूर में 30-30 दर्ज किए गए हैं।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता के अनुसार तरनतारन में सर्वाधिक 43 लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं, जबकि कपूरथला में 23, होशियारपुर में 15 लोगों की गिरफ्तारियां हुईं। इसके अलावा भटिंडा में 13, फिरोजपुर में 5, पटियाला में 5, गुरदासपुर में 4 तथा लुधियाना ग्रामीण में 2 लोगों की गिरफ्तारियां हुईं। कफ्र्यू का उल्लंघन करने के मामलों में अमृतसर पुलिस कमिश्ररेट में 14, पुलिस कमिश्ररेट जालंधर में 10, बटाला में 6, गुरदासपुर में 4, पटियाला में 7, रोपड़ में 4, फतेहगढ़ साहिब में 11, जालंधर ग्रामीण में 7, होशियारपुर में 9, कपूरथला में 4, लुधियाना ग्रामीण में 2, एस.बी.एस. नगर में 1, भटिंडा में 3, फिरोजपुर में 7, मोगा में 4 तथा फरीदकोट में 1 केस दर्ज किया गया। खन्ना, पठानकोट, बरनाला, पुलिस कमिश्ररेट लुधियाना, फाजिल्का तथा मानसा में कफ्र्यू उल्लंघन का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। क्वारंटाइन किए गए लोगों द्वारा उल्लंघन करने के 2 केस सामने आए हैं। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के अनुसार ये केस श्री मुक्तसर साहिब से संबंधित हैं, जहां पर कर्फ्यू उल्लंघन के 4 मामले भी सामने आए हैं।दिनकर गुप्ता ने बताया कि विभिन्न जिलों तथा पुलिस कमिश्ररेट क्षेत्रों में कफ्र्यू को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए कुल 38,160 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा मिले दिशा-निर्देशों को देखते हुए डी.जी.पी. ने आज सभी आई.जी., डी.आई.जी. रेंजों, पुलिस कमिश्ररों तथा एस.एस.पी. के साथ वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग करके हालात की समीक्षा की। डी.जी.पी. ने जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिए कि जरूरत अनुसार ही कफ्र्यू पास उपलब्ध करवाए जाएं ताकि अनिवार्य सेवाओं की बहाली हो सके। उन्होंने कहा कि अनिवार्य सेवाओं जैसे दूरसंचार, बैंकों, ए.टी.एम., पत्रकारों, समाचार पत्रों, डाक्टरों, पैरा-मैडीकल, सैनेटरी वर्करों, इलैक्ट्रीशियन व प्लम्बरों को जरूरत अनुसार पास उपलब्ध करवाए जाएं। डी.जी.पी. ने कहा कि संकट के दौर में फील्ड में तैनात पुलिस स्टाफ को सामाजिक वर्करों व मिशनरी के रूप में काम करना है। पाबंदियों को सख्ती से लागू करवाने 38,160 पुलिस मुलाजिम तैनात : अब तक कुल 38,160 पुलिस मुलाजिम कफ्र्यू लागू करने के लिए विभिन्न रैंक/ पुलिस कमिश्नरेट तैनात किए गए हैं ताकि किसी भी हाल में कानून व्यवस्था न बिगड़ सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!