सोशल मीडिया पर रहता एक्टिव रहकर यूं देता था वारदात को अंजाम

Edited By swetha,Updated: 15 Oct, 2018 11:49 AM

police arrest accused in kidnapping case

जिला पुलिस प्रमुख अलका मीना ने बताया कि जिला पुलिस ने 6 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले कथित आरोपी को 16 घंटों में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि 8 अक्तूबर को गांव चनारथल कलां के सतनाम सिंह पुत्र होशियार सिंह ने अपने बेटे...

फतेहगढ़ साहिब(बख्शी/जज्जी, मग्गो): जिला पुलिस प्रमुख अलका मीना ने बताया कि जिला पुलिस ने 6 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले कथित आरोपी को 16 घंटों में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि 8 अक्तूबर को गांव चनारथल कलां के सतनाम सिंह पुत्र होशियार सिंह ने अपने बेटे मनप्रीत सिंह जो कि माता गुजरी कालेज में 4 अक्तूबर को पढने के लिए आया था और वापस घर नहीं लौटा था, के बारे में थाना मूलेपुर में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था।

सतनाम सिंह ने 13 अक्तूबर को पुलिस को सूचना दी कि उसे एक अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन आया था कि आप का पुत्र मेरे पास है। यदि आप उसे सही-सलामत देखना चाहते हैं तो 6 लाख रुपए ले कर बस स्टैंड अमृतसर पहुंचें। श्रीमती मीना ने बताया कि इस संबंध में एस.पी. (जांच) हरपाल सिंह के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ सरहिंद के इंचार्ज इंस्पे. अतुल सोनी, मुख्य थाना अधिकारी मूलेपुर सब इंस्पै. प्रदीप सिंह बाजवा और थाना मूलेपुर के ए.एस.आई. बलदेव सिंह की एक टीम बनाई गई और मोबाइल पर फिरौती मांगने वाले व्यक्ति के विरुद्ध थाना मूलेपुर में केस दर्ज किया गया। 

उन्होंने बताया कि इस उपरांत पुलिस टीम ने आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए मोबाइल पर फिरौती मांगने वाले विजय वर्मा पुत्र रजिन्द्र सिंह निवासी जंडियाला गुरु अमृतसर को फोन करने के बाद 16 घंटेके अंदर काबू कर लिया गया। काबू किया गया कथित आरोपी इतना शातिर है कि उसने फिरौती की रकम हासिल करने के लिए दाढ़ी कटवा कर अपना हुलिया बदल लिया है। 

सोशल मीडिया पर रहता था एक्टिव
जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि काबू किया गया कथित आरोपी अधिकतर फेसबुक पर एक्टिव रहता है। र जब फेसबुक पर बने एक पेज ‘कर भला हो भला’ पर मनप्रीत सिंह के गुम होने संबंधी पोस्ट देखी तो उसने उसकी फोटो और उसके परिवार के सदस्यों का नंबर सेव कर लिया। उसने मनप्रीत सिंह के पिता सतनाम सिंह को फोन करके उससे 6 लाख रुपए की फिरौती मांगी। 

उन्होंने बताया कि कथित आरोपी विजय वर्मा उर्फ गोरी जो कि जंडियाला गुरु में रहता है, की घर में ही चप्पलों की दुकान है। यह व्यक्ति फेसबुक पर बने पेज में गुमशुदा हुए व्यक्तियों बारे जानकारी हासिल करके उनके परिवार को फोन करके गुमशुदा व्यक्ति को खुद अगवा करने का दावा करता है और फिरौती की मांग करता है। उन्होंने बताया कि कथित आरोपी पहले भी 2 बार ऐसा कर चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!