पति-पत्नी विवाद : पत्नी व सास-ससुर को मारपीट कर किया घायल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Feb, 2018 10:19 AM

family dispute case

पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद को लेकर पंचायती तौर पर समझौता करने जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स पहुंचे दोनों पक्षों के बीच हुए झगड़े दौरान गुस्से में आए पति द्वारा अपनी पत्नी व बुजुर्ग सास-ससुर को बुरी तरह से मारपीट कर घायल किए जाने के अलावा बुजुर्ग ससुर...

मोगा (आजाद): पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद को लेकर पंचायती तौर पर समझौता करने जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स पहुंचे दोनों पक्षों के बीच हुए झगड़े दौरान गुस्से में आए पति द्वारा अपनी पत्नी व बुजुर्ग सास-ससुर को बुरी तरह से मारपीट कर घायल किए जाने के अलावा बुजुर्ग ससुर के धार्मिक चिन्हों की बेअदबी करने का मामला सामने आया है। इन्हें सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दिए शिकायत पत्र में परमिन्द्र सिंह पुत्र कर्म सिंह निवासी गांव दुन्नेके ने बताया कि उसने अपनी बेटी जो आईलैट्स पास थी, की शादी 17 फरवरी, 2016 को गांव रौली निवासी परमजीत सिंह पुत्र सतनाम सिंह के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों से की थी। शादी के समय तय हुआ था कि उनकी बेटी आईलैट्स पास है और हम अपने बेटे परमजीत सिंह व उनकी बेटी को विदेश भेजेंगे तथा सारा खर्च करेंगे। इस पर वह शादी के लिए तैयार हो गया, लेकिन उन्होंने बेटी को विदेश तो क्या भेजना था बल्कि उसका पति, ससुर व परिवार वाले तंग-परेशान करने लगे। माता-पिता से और नकदी एवं जायदाद में से हिस्सा लाने के लिए कहने लगे। इस पर बेटी मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी। इस पर बेटी के पति व ससुराल परिवार को समझाने का बहुत प्रयत्न किया।

लाखों रुपए देने पर भी बेटी को घर से निकाला
बेटी की खुशी के लिए उसके ससुराल परिवार के कहने पर करीब 8-9 लाख रुपए अपनी कार बेचकर तथा एच.डी.एफ.सी. बैंक से कर्जा लेकर दिया ताकि बेटी का घर बना रह सके, लेकिन करीब 6 महीने पहले उन्होंने बेटी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर पुलिस को सूचित किया गया।

समझौते के समय हुआ विवाद
परमिन्द्र सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों की पंचायतें पंचायती तौर पर जिम्मेदार व्यक्तियों की मौजूदगी में समझौता करने के बाद जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स पहुंचे ताकि दोनों पक्षों में लिखित समझौता हो जाए। इस दौरान दामाद परमजीत सिंह, उसके पिता सतनाम सिंह व महेन्द्र सिंह निवासी गांव रौली आदि ने उसे, बेटी तथा पत्नी को घेरकर बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। इस दौरान उन्होंने धार्मिक चिन्हों की बेअदबी भी की। जब शोर मचाया तो वे धमकियां देते हुए भाग गए।

पहले भी घर में की तोड़-फोड़
परमिन्द्र सिंह ने बताया कि दामाद परमजीत सिंह द्वारा पहले भी घर में आकर उनके दरवाजों की तोड़-फोड़ तथा गाली-गलौच करने के अलावा जान से मारने की धमकियां दी गईं। 

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते परमजीत सिंह, उसके पिता सतनाम सिंह व महेन्द्र सिंह निवासी गांव रौली के खिलाफ घेरकर मारपीट करने तथा धार्मिक चिन्हों की बेअदबी करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!