पार्किंग के टेंडरों में लेबर सोसायटियों की Entry पुराने ठेकेदारों ने जताया एतराज

Edited By Vatika,Updated: 04 Aug, 2022 03:46 PM

parking site

नगर निगम द्वारा पार्किंग साइटों को ठेके पर देने के लिए लगाए गए टेंडरों में लेबर सोसायटियों की एंट्री हो गई है,

लुधियाना( हितेश): नगर निगम द्वारा पार्किंग साइटों को ठेके पर देने के लिए लगाए गए टेंडरों में लेबर सोसायटियों की एंट्री हो गई है, जिसे लेकर पुराने ठेकेदारों ने एतराज जताया है। यहां बताना उचित होगा कि नगर निगम द्वारा कांग्रेस नेताओं के करीबी ठेकेदारों को एक्सटेंशन देने की बजाय पार्किंग साइटों को ठेके पर देने के लिए नए सिरे टेंडर जारी करने का फैसला किया गया है। इनमें पहले से चल रही 6 साइटों के अलावा 3 नई साइटों को पार्किंग फीस की वसूली के लिए मार्क किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक 5 पार्किंग साइटों के लिए 3 से ज्यादा कंपनियों ने हिस्सा लिया और बाकी साइटों के लिए नियमों के मुताबिक 3 टेंडर पूरे नहीं हुए। जिसके आधार पर तकनीकी तौर पर पास की गई कंपनियों को बोली शुरू होने से ठीक पहले यह कहकर बाहर कर दिया गया कि पार्किंग साइटों के टेंडरों में लेबर सोसायटियों की एंट्री हो गई है और नियमों के मुताबिक उन्हें ही पहल दी जाएगी। इस फैसले का पुराने ठेकेदारों ने मेयर से मिलकर विरोध किया कि पार्किंग साइटों को ठेके पर देने के लिए लगाए गए टेंडरों में लेबर सोसायटियों के हिस्सा लेने का कोई जिक्र नही है और लेबर सोसायटियों को पहले देने बारे नियमों में भी कहीं नहीं लिखा कि वो पार्किंग साइटों के टेंडरों में हिस्सा ले सकते हैं।


ब्लैक लिस्ट हो चुके ठेकेदारों ने रचा है सारा खेल
नगर निगम में चर्चा है कि पार्किंग साइटों को ठेके पर देने के लिए लगाए गए टेंडरों में लेबर सोसायटियों की एंट्री का सारा खेल उन ठेकेदारों ने रचा है, जो पहले पार्किंग साइटों के टेंडर में हिस्सा लेने के बावजुद बकाया राशि जमा न करवाने के आरोप में ब्लैक लिस्ट हो चुके हैं। जिन ठेकेदारों के साथ मिलीभगत के चलते तहबाजारी ब्रांच के अफसर सारे मामले को दबा रहें हैं। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!