पंजाब उप चुनावों के लिए आज कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों के नाम Final! आज आ सकती है List

Edited By Vatika,Updated: 21 Oct, 2024 12:44 PM

candidates for punjab by elections today

भाजपा ने भी अभी अपने उम्मीदवारों का मैदान में उतारने के लिए कमर कस ली है, बाकी इन चुनावों में आने वाले नतीजे ही आगामी विधानसभा चुनावों की तस्वीर साफ करेंगे।

लुधियाना (रिंकू): पंजाब के 4 विधानसभा हलकों गिद्दड़बाहा, बरनाला, डेरा बाबा नानक व चब्बेवाल में 13 नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव जहां राज्य की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की प्रदेश में मौजूदा स्थिति को तय करेंगे। वहीं इन चुनावों को कांग्रेस पार्टी के लिए आगामी विधानसभा चुनावों के सैमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। ‘आप’ की ओर से आज इन चारों हलकों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा की दी गई।

वहीं कांग्रेस लीडरशिप इन सीटों पर मजबूती से टक्कर देने वाले उम्मीदवारों के नामों को लेकर लगातार बैठकें कर रहा है। सूत्रों के अनुसार पंजाब कांग्रेस के प्रधान व सांसद अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग तो अपनी पत्नी अमृता वड़िंग को गिद्दड़बाहा से टिकट दिलवाने में सफल साबित होंगे बाकी 3 हलकों में भी पार्टी की ओर से लगभग नाम फाइनल किए जा चुके हैं। इन नामों का ऐलान शायद आज 21 अक्तूबर को हो सकता है, बीते दिनों जालंधर के हलका वैस्ट में हुए उपचुनाव में मोहिंद्र भगत जीत हासिल कर ‘आप’ सरकार की साख बचाने में कामयाब रहे क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसे इज्जत का सवाल मानकर खुद जालंधर में मोर्चा संभाल रखा था लेकिन अब होने जा रहे उपचुनावों को लेकर समूचे पंजाब की नजर इन 4 हलकों पर होगी। कांग्रेस के अलावा अकाली दल व भाजपा ने भी अभी अपने उम्मीदवारों का मैदान में उतारने के लिए कमर कस ली है, बाकी इन चुनावों में आने वाले नतीजे ही आगामी विधानसभा चुनावों की तस्वीर साफ करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!