यमदूत बने टिप्पर, 7 दिनों में हुए 5 हादसे, 4 लोगों की मौ+त,

Edited By Vatika,Updated: 25 Apr, 2024 11:34 AM

5 accidents happened in 7 days 4 people died

शहर की सड़कों पर टिप्पर यमदूत बनकर घूम रहे है। पिछले 7 दिनों में हुए 5 सड़क हादसों के दौरान टिप्पर चालकों ने 5 दो पहिया

लुधियाना(सन्नी): शहर की सड़कों पर टिप्पर यमदूत बनकर घूम रहे है। पिछले 7 दिनों में हुए 5 सड़क हादसों के दौरान टिप्पर चालकों ने 5 दो पहिया वाहन चालकों को रौंद दिया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक जख्मी हुआ है।  टिप्पर चालकों द्वारा किए जा रहे हादसों में चंडीगढ़ रोड और राहों रोड हॉट स्पॉट बने हुए है। अधिकतर हादसे चंडीगढ़ रोड और इसकी आसपास की मुख्य सड़कों पर ही हुए है। 

बुधवार को भी राहों रोड पर हुए सड़क हादसे के दौरान एक महिला काल का ग्रास बन गई। दो पहिया वाहन पर सवार महिला टिप्पर और ऑटो के बीच में फंसकर मौत के मुंह में समा गई। एकत्रित जानकारी के अनुसार अधिकतर टिप्पर संचालक अपनी गाड़ी में श्रमता से अधिक रेत या मिट्टी को लोड कर लेते है, जिससे सड़क पर चलते समय चालकों को अगर अचानक ब्रेक लगानी पड़े तो उनका गाड़ी से कंट्रोल खत्म हो जाता है,  जिसकी वजह से हादसे घटित हो रहे है। वहीं शहर की सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ चुका है जबकि पुलिस का ट्रैफिक विंग इस समय नफरी की कमी की समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में टिप्परो से हो रहे सड़क हादसों के बचाव के लिए पुलिस प्रशासन को कोई ठोस योजना बनाए जाने की आवश्कता है।

टिप्परो द्वारा बीते दिनों में किए गए हादसे

18 अप्रैल: बस्ती जोधेवाल पुल के ऊपर हादसे के दौरान युवक की मौत

19 अप्रैल: ताजपुर रोड पर हादसे के दौरान 18 वर्षीय युवक की मौत

20 अप्रैल: चंडीगढ़ रोड पर हादसे में 22 वर्ष के युवक की मौत

23 अप्रैल: वर्धमान चौंक, चंडीगढ़ रोड पर हादसे के दौरान महिला घायल

24 अप्रैल: राहों रोड पर हादसे के दौरान महिला की मौत

शहर की सड़कों पर सुरक्षित नहीं दो पहिया वाहन चालक
शहर की सड़कों पर दो पहिया वाहन चालक सुरक्षित नहीं है। मिनिस्ट्री आफ रोड ट्रांसपोर्ट द्वारा जारी 2022 के सड़क हादसों के आंकड़ों की रिपोर्ट के अनुसार लुधियाना में 2022 में हुए 467 सड़क हादसों में 364 लोगों की जान चली गई जबकि 174 लोग जख्मी हुए। हादसों में मरने वाले 364 लोगों में से 148 लोग दो पहिया वाहन पर सवार थे जो कुल मृतकों का 40% है।

पुलिस कर रही है कार्रवाई- जे.सी.पी. तेजा
इस मामले पर ज्वाइंट कमिश्नर आफ पुलिस जसकिरणजीत सिंह तेजा का कहना है कि पुलिस रूटीन में टिप्पर चालकों के चालान करती है। बीते कुछ दिनों में लगातार हुए सड़क हादसों को उन्होंने इत्तेफाक बताया है। उन्होंने बताया कि शहर में ट्रैफिक नियमों को लागू करवाने के लिए टिप्पर चालकों के भी ओवरलोडिंग,  ड्रंकन ड्राइविंग इत्यादि के चालान किए जाते है। वहीं एक हादसे की एफ आई आर में टिप्पर चालक के खिलाफ 304 ए धारा भी जोड़ी गई है। 

पुलिस विभाग करें टाइम फिक्स- इलियास 
वहीं लुधियाना टिप्पर एसोसिएशन के प्रधान मोहम्मद इलियास का कहना है कि टिप्पर चालकों और अन्य वाहनों के बीच सड़क हादसों के दौरान लोगों की जान जाना बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों पर ट्रैफिक बहुत बढ़ चुका है। ऐसे में पुलिस विभाग टिप्पर चालकों के लिए टाइम फिक्स करें। खदानों में लोडिंग दिन के समय हो जबकि शहर की सड़कों पर चलने के लिए रात का समय फिक्स किया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!