NIT जालंधर में  'मेरा पहला वोट देश के लिए' अभियान के तहत रैली का आयोजन

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 03 Mar, 2024 07:56 PM

rally organized in nit jalandhar

NIT जालंधर ने भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय एवम युवा मंत्रालय द्वारा शुरू किए गए 'मेरा पहला वोट देश के लिए' अभियान के तहत नए मतदाताओं को जागरूक करने और लोकतंत्र की भावना को मजबूत करने के लिए एक रैली का आयोजन किया।

जालंधर : NIT जालंधर ने भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय एवम युवा मंत्रालय द्वारा शुरू किए गए 'मेरा पहला वोट देश के लिए' अभियान के तहत नए मतदाताओं को जागरूक करने और लोकतंत्र की भावना को मजबूत करने के लिए एक रैली का आयोजन किया। संस्थान की एनएसएस इकाई ने समन्वयक डा. किरण सिंह, डा. कुंवर पाल और डा. अरुणा मलिक के नेतृत्व एवम नोडल अधिकारी डा. राकेश कुमार के सहयोग से आसपास के गांवों का दौरा किया और निवासियों से चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की।

यह भी पढ़ें- पुलिस प्रशासन में फेरबदल, DSPs के हुए तबादले, पढ़ें List

इस जागरूकता अभियान में लगभग 50 एनएसएस उत्साही स्वयंसेवकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। युवा मतदाताओं को प्रभावी लोकतंत्र में मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। भारत के चुनाव आयोग के परामर्श से मंत्रालयों ने 28 फरवरी से 06 मार्च, 2024 तक आयोजित होने वाले 'मेरा पहला वोट देश के लिए' अभियान के लिए विभिन्न गतिविधियों को डिजाइन किया है। संस्थान ने उपरोक्त विषय पर 02 मार्च, 2024 कोपोस्टर और नारालेखन प्रतियोगिता भी आयोजित की। संस्थान के छात्रों द्वारा भारत सरकार द्वारा आयोजित ऑनलाइन गतिविधि “मेरा पहला वोट देश के लिए” में भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया जा रहा है। ऑनलाइन आने वाले दिनों के लिए अन्यविभिन्न गतिविधियों को आयोजित करने की योजना बनाई गई है। निदेशक प्रोफेसर बिनोद कुमार कनौजिया इस अभियान का नेतृत्व किया तथा छात्रों को इसमें पूरे उत्साह के साथ भाग लेने के लिए प्रेरित किया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!