पार्षदों को आटा बांटने के काम में भी घटिया राजनीति कर गया नगर निगम

Edited By Vatika,Updated: 08 Apr, 2020 10:13 AM

poor politics in the work of distributing flour to councilors

कोरोना वायरस की दहशत ने पूरे विश्व के 200 से ज्यादा देशों में कोहराम मचा रखा है और भारत में भी धड़ाधड़ लोग इस महा आपदा का शिकार होते जा रहे हैं।

जालंधर (खुराना):  कोरोना वायरस की दहशत ने पूरे विश्व के 200 से ज्यादा देशों में कोहराम मचा रखा है और भारत में भी धड़ाधड़ लोग इस महा आपदा का शिकार होते जा रहे हैं। इस महामारी के चलते पूरा देश जहां लॉकडाऊन और कफ्र्यू की स्थिति में है, वहीं प्रधानमंत्री स्तर के राजनेताओं द्वारा भी देश में एकजुटता की अपीलें की जा रही हैं।

इसके बावजूद जालंधर नगर निगम ने आज अपने पार्षदों को आटा बांटने का जो अभियान शुरू किया, उसमें घटिया राजनीति का प्रदर्शन किया गया, जिसके चलते नॉर्थ क्षेत्र के अकाली-भाजपा पार्षदों को आटा वितरित नहीं किया गया। इस गंदी मानसिकता से शहर की राजनीति गर्मा गई है और जिस माहौल में सभी को एकजुट होने की अपीलें की जा रही हैं, वहीं निम्र स्तरीय राजनीति हावी हो रही है।गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने नगर निगम को इस महा आपदा से निपटने हेतु 20 लाख रुपए की राहत सामग्री वितरित करने की छूट दे रखी है, जिसके चलते निगम ने अपने हर पार्षद को 650 किलो आटा देने का अभियान आज शुरू किया। इस हेतु मॉडल टाऊन के सरकारी स्कूल में कार्यक्रम रखा गया जिस दौरान मेयर जगदीश राजा, सीनियर डिप्टी मेयर सुरिन्द्र कौर, पार्षद बंटी नीलकंठ, पार्षद अरुणा अरोड़ा, बलराज ठाकुर व निगमाधिकारी उपस्थित हुए, जिन्होंने हर पार्षद को 650 किलो आटे के पैकेट वितरित किए।कार्यक्रम दौरान हंगामा तब हुआ, जब सूची में नाम होने के बावजूद नॉर्थ क्षेत्र में पड़ते वार्ड नं. 2 के भाजपा पार्षद सुशील शर्मा को आटा देने से मना कर दिया गया और कहा गया कि उनके हिस्से का आटा क्षेत्र के विधायक के यहां भिजवा दिया गया है।

सुशील शर्मा ने लगाई कमिश्नर की क्लास
नॉर्थ क्षेत्र के अकाली-भाजपा पार्षदों से हो रहे भेदभाव से तिलमिलाए पार्षद सुशील शर्मा अपने साथी पार्षदों बलजीत पिं्रस और शैली खन्ना इत्यादि को साथ लेकर निगम कमिश्रर दीपर्व लाकड़ा के कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कमिश्रर को खूब खरी-खोटी सुनाई और उनका इस्तीफा तक मांग लिया। सुशील शर्मा ने तैश में कहा कि इस महामारी के चलते जहां मानवता के नाते सभी एकजुट हैं, वहीं नगर निगम राहत बांटने के काम में भी घटिया राजनीति करके अपनी छोटी सोच का परिचय दे रहा है। ऐसे समय में ऐसी राजनीति नहीं होनी चाहिए क्योंकि हर वार्ड के लोग अपने पार्षदों से आशा लगाए बैठे हैं। सुशील शर्मा के तीखे शब्दों को सुनकर कमिश्रर ने अधिकारियों को उन्हें आटा रिलीज करने को कहा।


हमें न फोन आया, न आटा मिला : लुबाणा
नॉर्थ हलके में ही पड़ते वार्ड नं. 5 के पार्षद पति कुलदीप सिंह लुबाणा ने आरोप लगाया कि उन्हें निगमाधिकारियों ने आटा देने हेतु न कोई फोन किया और न ही बाकी पार्षदों की तरह आटा दिया गया।वह अपने खर्च पर हर रोज 2000 परिवारों को लंगर बनाकर बांट रहे हैं परंतु ऐसे समय में भी घटिया राजनीति कांग्रेसियों द्वारा की जा रही है, जो ङ्क्षनदनीय है।


घटिया राजनीति की शिकायत डी.सी. को कर दी है : रोनी
नॉर्थ क्षेत्र में ही पड़ते वार्ड नं. 66 के पार्षद दविन्द्र सिंह रोनी ने कहा कि निगम व कांग्रेस ने अपनी गंदी राजनीति के चलते न उन्हें स्प्रे मशीन दी और न ही वार्ड में सैनिटाइजेशन करवाई और अब उन्हें बाकी पार्षदों की तरह आटा भी नहीं दिया जा रहा जबकि उनके वार्ड में काफी जरूरतमंद परिवार रहते हैं। पार्षद रोनी ने कहा कि इस भेदभाव की शिकायत डी.सी. को कर दी गई है। इस महामारी के चलते सारा देश एकजुट है परंतु शहर में चंद कांग्रेसी छोटी मानसिकता रखे हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!