बैसाखी के पवित्र त्यौहार को घरों में रह कर मनाएं: DC, CP और SSP

Edited By Jatinder Chopra,Updated: 13 Apr, 2020 10:11 AM

celebrate the holy festival of baisakhi at home dc cp and ssp

विश्व में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और इसे हराने के लिए सजग लोग बैसाखी का त्यौहार घरों में रहकर

जालन्धर(चोपड़ा): विश्व में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और इसे हराने के लिए सजग लोग बैसाखी का त्यौहार घरों में रहकर मनाएं। जिला निवासियों से डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर (सी.पी.) गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने इस संबंधी आह्वान करते हुए कहा कि बैसाखी का त्यौहार हमें हमारी अमीर और शानदार संस्कृति का सिमरन करवाता है।

उन्होंने कहा कि इस पवित्र दिवस पर सिखों के 10वें गुरु श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी ने पवित्र शहर श्री आनंदपुर साहिब में पूरी मानव जाति में प्यार और भ्रातृ भाव, प्यार की भावना का प्रचार करने के लिए अलग-अलग जातियों में से 5 प्यारे लेकर खालसा पंथ की स्थापना की थी। उन्होंने कहा कि यह त्यौहार खेतों में पक कर तैयार फसल का प्रतीक है, इसी दिन गेहूं कटाई की शुरूआत भी होती है।  डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा कफ्र्यू लगाया गया है और किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में लोगों को एकत्रित करने की आज्ञा नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने घरों में स्वयं इज्छा से क्वारंटाइन करना चाहिए और बहुत आवश्यकता पडऩे पर सामाजिक दूरी के नियम की पालना करते हुए ही घर से बाहर जाना चाहिए।

96,520 लीटर दूध, 811 किलो पनीर, 9808 किलो दही, 7440 लीटर लस्सी लोगों के घरों में पहुंचाई
जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों को घरों तक जरूरी सामान पहुंचाने की कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा 96,520 लीटर दूध, 4500 राशन के पैकट जरूरतमंद लोगों में बांटे हैं। डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में वेरका, खुराक और सिविल सप्लाई विभाग की अनेकों टीमों ने जरूरी सामानों को लोगों के घरों तक पहुंचाने को विश्वसनीय बनाने के अलावा जरूरतमंद लोगों में राशन की बांट की है। वेरका की टीमों ने 96,520 लीटर दूध, 811 किलो पनीर, 9808 किलो दही, 7440 लीटर लस्सी और 423 किलो खीर आर्थोराइज्ड डीलरों के द्वारा लोगों के घरों तक पहुंचाया गया। फूड एंड सिविल सप्लाई विभाग द्वारा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में समाज के कमजोर वर्गों और जरूरतमंद लोगों को 10 किलो आटा, 2 किलो दाल और 2 किलो चीनी से भरे 4500 पैकेट बांटे गए। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को जरूरी सामानों के लिए किसी मुश्किल का सामना न करना पड़े।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!