पराली से बिजली बनाएगी सरकार : राणा गुरजीत

  • पराली से बिजली बनाएगी सरकार : राणा गुरजीत
You Are HerePunjab
Friday, December 01, 2017-8:37 AM

कपूरथला (मल्ली): पराली की समस्या को हल करने के लिए जल्द ही पंजाब सरकार पराली से ही बिजली बनाएगी। ये शब्द कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहे।कैबिनेट मंत्री ने कहा,‘‘चाहे बिजली उत्पादन की यह प्रणाली (8 रुपए प्रति यूनिट लागत) महंगी है, के बावजूद सरकार इस प्रणाली को अपनाकर पंजाब को पूरी तरह प्रदूषण मुक्त बनाने में राज्य सरकार पहलकदमी करेगी। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने 150 मैगवाट ग्रीन एनर्जी विंड पॉवर प्रति यूनिट 2.52 रुपए के हिसाब से 25 वर्षों तक खरीदने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने भी विधानसभा के तीसरे सैशन के दौरान पराली के मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए कहा कि दक्षिण की एक कंपनी से वह संपर्क करेंगे व पराली से बिजली बनाने के प्रयास करेंगे। उद्योगों को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने के लिए कैप्टन सरकार वचनबद्ध उन्होंने कहा कि उद्योगों को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने के लिए कैप्टन सरकार वचनबद्ध रहेगी जिसमें सिर्फ नैतिक त्रुटियों को दूर किया जाएगा।

बातचीत के दौरान राणा गुरजीत सिंह ने हाल ही में हुए विधानसभा सैशन बारे पूछे एक सवाल का जवाब देते हुए किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि सैशन में एक व्यक्ति ने जानबूझ कर सारा फोकस अपने पर ही रखा जिस कारण सरकार को जल्दबाजी में कई बिल पास करवाने पड़े। उन्होंने सैशन के अंत में मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के खिलाफ भद्दी शब्दावली के हुए प्रयोग को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सख्त शब्दों में इसकी निंदा की।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन