7 सीटों पर कांग्रेस व 6 सीटों पर गठजोड़ रहा विजेता ‘आप’ पर फिरा झाड़ू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Dec, 2017 08:07 AM

punjab corporation elections 2017

हंडियाया नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठबंधन की सख्त टक्कर रही। कांग्रेस ने 13 में से 7 सीटें जीती हैं जबकि अकाली-भाजपा गठबंधन ने कुल 6 सीटों में से 3 सीटें अकाली दल को, 3 सीटें भाजपा जबकि आम पार्टी पर झाड़ू ही फिर गया।

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): हंडियाया नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस और अकाली-भाजपा गठबंधन की सख्त टक्कर रही। कांग्रेस ने 13 में से 7 सीटें जीती हैं जबकि अकाली-भाजपा गठबंधन ने कुल 6 सीटों में से 3 सीटें अकाली दल को, 3 सीटें भाजपा जबकि आम पार्टी पर झाड़ू ही फिर गया। ज्यादातर उम्मीदवार तिहाई के अंक के नजदीक भी नहीं पहुंच सके। वार्ड नंबर-3 में तो आम पार्टी के उम्मीदवार को केवल 16 वोट ही पड़े।

वार्ड नंबर-1 में से कांग्रेस का उम्मीदवार विजयी रहा। कांग्रेस की मनजीत कौर को 263 वोटें जबकि अकाली दल की परमजीत कौर को 207 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-2 में पतलू सिंह कांग्रेसी उम्मीदवार विजयी रहे। उन्होंने अपने विरोधी उम्मीदवार को 231 वोटों से हराया।
वार्ड नंबर-3 में अकाली दल उम्मीदवार कर्मजीत कौर को 255 वोटें जबकि कांग्रेसी उम्मीदवार रूपी कौर को 225 वोटें पड़ीं। आम आदमी के उम्मीवार को केवल 16 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-4 में से कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी रहे। कांग्रेस के बलविन्द्र सिंह को 260 वोट जबकि अकाली दल के नाजम सिंह को 210 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-5 में कांग्रेसी उम्मीदवार अर्शदीप कौर विजयी रही जबकि अकाली उम्मीदवार ने 147 वोट प्राप्त किए। 
वार्ड नंबर-6 में भाजपा के गुरदीप सिंह विजयी रहे। उनको कुल 225 वोट पड़े जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार को 165 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-7 में भाजपा उम्मीदवार जरनैल कौर विजयी रही। उनको कुल 308 वोट पड़े जबकि कांग्रेसी उम्मीदवार मनजीत कौर को 229 वोट मिले।
वार्ड नंबर-8 में से भाजपा के जिलाध्यक्ष गुरमीत सिंह हंडियाया विजयी रहे। उनको कुल 211 वोटें, जबकि उनकी विरोधी उम्मीदवार जशपाल गोगी को 108 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर 9 में से कांग्रेस की अलका रानी विजयी रही। उनको 324 वोटें जबकि भाजपा की ज्योति को 133 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-10 में से कांग्रेस के आशु विजयी रहे। उनको कुल 260 वोट पड़े जबकि अकाली दल के उम्मीदवार बबलू शर्मा को 213 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-11 में से अकाली दल का उम्मीदवार बलविन्द्र सिंह विजयी रहा। उसको कुल 250 वोट पड़े जबकि कांग्रेसी उम्मीदवार महिन्द्र पाल काला को 217 वोटें पड़ी। 
वार्ड नंबर-12 में से अकाली दल की राजिन्द्र कौर महरमियां विजयी रही जिनको 262 वोट पड़े जबकि कांग्र्रेस की गुरमीत कौर को 231 वोट पड़े। 
वार्ड नंबर-13 में से कांग्रेस के उम्मीदवार शमिन्द्र सिंह विजयी रहे। उनको कुल 261 वोटें पड़ी जबकि अकाली दल के कुलविन्द्र सिंह को 246 वोटें पड़ी। आप के  उम्मीदवार को 30 वोटें पड़ीं। 

लोग कांग्रेसी नीतियों को पसंद करते हैं : ढिल्लों 
पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों ने कांग्रेस के विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हंडियाया के लोगों ने कांग्रेस के हक में फतवा दिया है। इससे साबित होता है कि लोग कांग्रेस की नीतियों को पसंद करते हैं। 

अपनी पहली परीक्षा में पास हुए कुलवंत सिंह कीतू
वहीं दूसरी ओर अकाली दल के जिला अध्यक्ष कुलवंत सिंह कीतू भी अपनी पहली परीक्षा में से पास हुए हैं क्योंकि उन्होंने अपनी प्रधानगी में कांग्रेस को कड़ी टक्कर दी। वह 13 में से 6 सीटें अकाली-भाजपा गठबंधन को जिताने में सफल रहे। उन्होंने अकाली-भाजपा के विजेता उम्मीदवारों को बधाई दी। 

दोनों पार्टियों ने किया पैसे का खुलकर प्रयोग : मीत हेयर
बरनाला के विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बात करते हुए कहा कि कांग्रेस व अकाली-भाजपा गठबंधन ने चुनावों में पैसे का खुलकर प्रयोग किया है जबकि हमने लोकतांत्रिक ढंग से चुनाव लड़े हैं। आने वाले दिनों में हम लोगों की कचहरी में जाएंगे व कांग्रेस सरकार की पोल खोलेंगे कि किस प्रकार यह पंजाब के लोगों से झूठे वायदे करके सत्ता में आई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!