पब्लिक ओरिएंडिट पुलिसिंग पर फोकस करेगी कमिश्नरेट पुलिस

  • पब्लिक ओरिएंडिट पुलिसिंग पर फोकस करेगी कमिश्नरेट पुलिस
You Are HerePunjab
Sunday, August 13, 2017-8:47 AM

जालंधर(रविंदर शर्मा): महानगर में नशे व अपराध को जड़ से खत्म करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस जनता की मदद लेगी। इसके लिए पुलिस कमिश्नर पब्लिक ओरिएंटिड पुलिसिंग की शुरूआत करने जा रहे हैं। इस योजना के तहत पुलिस हर काम पब्लिक की मदद से करेगी और जनता का विश्वास जीतने का हर प्रयास होगा। जालंधर में पुलिस कमिश्नर रह चुके कुंवर विजय प्रताप सिंह ने थाना स्तर पर इसकी अच्छी शुरूआत की थी, जिसके अच्छे नतीजे सामने आ रहे थे।

इसी काम को आगे बढ़ाते हुए अब पुलिस कमिश्नर पी.के. सिन्हा जनता के बीच खुद जाने की योजना पर काम कर रहे हैं। इसके लिए ब्लाक व वार्ड स्तर पर पुलिस-पब्लिक मीट होगी और जनता का हर विश्वास जीता जाएगा। थाना स्तर पर जनता की आने वाली हर शिकायत को गंभीरता से लिया जाए और समयबद्ध उसे पूरा किया जाए, इसके खास आदेश जारी किए जाएंगे। 24 घंटे पुलिस गश्त को लेकर पैट्रोङ्क्षलग टीमें तैनात होंगी।

नशे पर प्रहार के लिए जमीनी स्तर पर काम होगा।पुलिस कमिश्नर कहते हैं कि नशे की सप्लाई लाइन को काफी हद तक पुलिस ध्वस्त कर चुकी है और आने वाले समय में नशे को महानगर में जड़ से उखाड़ फैंका जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस चौकसी पर बात करते हुए पुलिस कमिश्नर पी.के. सिन्हा कहते हैं कि पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और समाज विरोधी ताकतों पर पुलिस की कड़ी नजर है।

वह कहते हैं कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत अंदरूनी बाजारों में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ए.डी.सी.पी. व ए.सी.पी. रैंक के अधिकारी त्यौहारी सीजन में पूरी तरह से फील्ड में तैनात रहेंगे। पुलिस कमिश्नर ने जनता से अपील की है कि वह किसी भी तरह की अफवाहों पर यकीन न करे और किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु दिखने पर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करे। 

शहर के एंट्री प्वाइंट पर होगी कड़ी चौकसी
पुलिस कमिश्नर पी.के. सिन्हा ने कहा कि शहर को प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर पुलिस नाकाबंदी की जाएगी। एंट्री प्वाइंट पर चौकसी बढ़ाई जाएगी और बाहर से आने वाले प्रत्येक वाहन की तलाशी ली जाएगी। एंट्री प्वाइंट पर पुलिस निगरानी 24 घंटे रहेगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!