पंचों व सरपंचों ने डी.सी. दफ्तर समक्ष किया रोष प्रदर्शन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Aug, 2017 12:30 PM

panch and sarpanch protest in dc office

पंजाब सरकार द्वारा गांवों में पिछले समय दौरान हुए विकास कार्यों की दोबारा जांच करवाने के विरोध में जिला पंचायत यूनियन ने विरोध का झंडा उठा लिया है। आज यहां डिप्टी कमिश्नर दफ्तर समक्ष जिलाध्यक्ष निहाल सिंह तलवंडी भंगेरिया की अगुवाई में पंचों तथा...

मोगा (ग्रोवर): पंजाब सरकार द्वारा गांवों में पिछले समय दौरान हुए विकास कार्यों की दोबारा जांच करवाने के विरोध में जिला पंचायत यूनियन ने विरोध का झंडा उठा लिया है। आज यहां डिप्टी कमिश्नर दफ्तर समक्ष जिलाध्यक्ष निहाल सिंह तलवंडी भंगेरिया की अगुवाई में पंचों तथा सरपंचों ने सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन कर जबरदस्त नारेबाजी की। 

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि पंजाब सरकार ने पिछले 4 सालों से पंचों तथा सरपंचों को मान भत्ता अभी तक जारी नहीं किया, उलटा अब सरकार पंचायतों को जलील करने पर लगी हुई है जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर अध्यक्ष तलवंडी भंगेरिया ने कहा कि पंचायतों की ओर से किए विकास कार्यों की एन.ओ.सीज भी संबंधित विभाग को भेजी जा चुकी हैं लेकिन फिर भी पंजाब सरकार पंचायतों को परेशान कर रही है। 

जिलाध्यक्ष ने मांग की कि पंचों को 3500 तथा सरपंचों को 11 हजार रुपए प्रति महीना मान भत्ता सरकार तुरंत जारी करे। उन्होंने कहा कि यदि पंचायतों की मांगों की तरफ सरकार ने ध्यान न दिया तो संघर्ष को पंजाब स्तर पर ले जाकर मुख्यमंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष अंग्रेज सिंह समरा, जगमेल सिंह, सुरजीत सिंह, निर्मल सिंह, नरेन्द्र कौर डाला, सुखदीप सिंह सिद्धू दौधर, अमरीक सिंह मैहना, पाल सिंह, नरेन्द्र सिंह बुक्कनवाला, निर्मल सिंह, गुरचरन सिंह दोसांझ, अमनदीप फतेहगढ़, जरनैल सिंह, दविन्द्र सिंह, राजविन्द्र कौर सारे सरपंच, सर्बजीत सिंह पंच के अलावा भारी संख्या में पंच व सरपंच मौजूद थे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!