पाक ने दिखावे के लिए पहली बार सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा, बोला-मुझे भारत से खतरा

  • पाक ने दिखावे के लिए पहली बार सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा, बोला-मुझे भारत से खतरा
You Are HerePunjab
Thursday, December 14, 2017-3:49 AM

अमृतसर(कक्कड़): भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के चलते पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करवा रहा है, जो आज भी जारी है। पाक ने इस समय कश्मीर को अपना निशाना बना रखा है। पाक ने कभी भी भारत के साथ लगती अपनी सीमा पर सुरक्षा कड़ी नहीं की, जो इन दिनों मजबूत की गई है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में इन दिनों विदेशी सर्विस एकैडमी कार्यक्रम के चलते उसमें भाग लेने वाले विदेशी राजदूतों को यह दिखाया जा रहा है कि हमें भारत खतरा है। 

जानकारी के अनुसार पता चला है कि पाक में विदेशी राजदूतों के लिए शुरू किए 25वें यूनियर कुटनीति केसों जो विदेशी सर्विस एकैडमी के अंतर्गत चल रहे हैं, में हिस्सा लेने के लिए 21 देशों के राजदूत पाकिस्तान में पहुंचे हैं। इसमें नेपाल से 2, नाईजीरिया से 2, अफगानिस्तान से एक, बेलारूस से एक, कैमरून से एक, इथोपिया से एक, फिजी से एक, मैडागास्कर से एक, मालदीव से एक, सूडान से एक, मारीशस से एक, श्रीलंका से एक, तजाकिस्तान से एक व शेष अन्य देशों के राजदूत शामिल हैं। 

पता चला है कि उक्त सभी विदेशी राजदूत पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के धार्मिक स्थानों का भी दौरा किया है, साथ ही भारत के साथ पाकिस्तान के संवेदनशील क्षेत्रों का भी दौरा करवाया गया है। पाक ने अपनी ही कूटनीतिक चाल के अंतर्गत भारत के साथ लगती सीमा पर सुरक्षा बहुत ज्यादा बढ़ा दी है। पता चला है कि पाक द्वारा विदेशी राजदूतों को भारत के खिलाफ भड़काया जा रहा है। भारतीय सीमा के साथ सुरक्षा का दिखावा मात्र पाक की कूटनीतिक चाल का हिस्सा है।

यदि सीमा पर सुरक्षा का सवाल हो तो भारत द्वारा पाक के साथ लगती पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, गुजरात आदि पर कभी भी सुरक्षा ढीली नहीं होने देता, क्योंकि हमेशा पाक की ओर से ही आतंकवादियों व सैनिकों की घुसपैठ भारत में करवाई जाती है। पाक इस समय जो सुरक्षा का दिखावा कर रहा है, वह भारत से खतरे होने के संदेश को उक्त राजदूतों के माध्यम से उनके देशों में पहुंचाना चाहता है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन