अब शहर में पुलिस करेगी ऑन फुट पैट्रोलिंग

  • अब शहर में पुलिस करेगी ऑन फुट पैट्रोलिंग
You Are HerePunjab
Tuesday, October 17, 2017-4:44 AM

पटियाला(बलजिन्द्र): पी.सी.आर. के बाद अब शहर में पटियाला पुलिस द्वारा ऑन फुट पैट्रोलिंग की शुरूआत पुलिस लाइन में की गई है। इस योजना की शुरूआत आज डी.आई.जी. पटियाला रेंज सुखचैन सिंह गिल और एस.एस.पी. डा. एस. भूपति ने की। 

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पंजाब के 6 शहरों पटियाला, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, बठिंडा और मोहाली में यह पायलट प्रोजैक्ट के तौर पर शुरू की गई है। पूरे शहर को 8 हिस्सों में बांटा पटियाला में ऑन फुट पेट्रोलिंग की शुरूआत में 8 बीटें बना कर पूरे शहर को 8 हिस्सों में बांट दिया गया है। इस योजना के अधीन पुलिस अफसर और पुलिस मुलाजिम अलग-अलग थानों के अधीन पैदल गश्त करेंगे। इसके साथ पुलिस की विजीबिल्टी बढऩे के साथ-साथ पुलिस की जानकारी में भी वृद्धि होगी। 

ऑन फुट पैट्रोलिंग अफसर वाकी-टॉकी सैट से तालमेल रखेंगे
सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि ऑन फुट पैट्रोलिंग अफसर मार्कीट एरिया, रिहायशी कालोनियां, स्कूलों-कालेजों के एरिया और अन्य स्थानों पर गश्त करेंगे और अधिक से अधिक लोगों के साथ बातचीत करके जानकारी इकट्ठी करेंगे। ऑन फुट पैट्रोलिंग अफसर मौजूदा पी.सी.आर. व्हीकलों व वाकी-टॉकी सैट से तालमेल रखेंगे। यह स्कीम पहले पड़ाव में पटियाला शहर में शुरू की गई और दूसरे पड़ाव में पटियाला जिले के दूसरे शहरी इलाकों में भी शुरू की जाएगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!