एफ. एंड सी.सी. की मीटिंग में छाया रहा फंडों की कमी का मुद्दा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Sep, 2017 12:50 PM

municipal corporation meeting

मुख्यमंत्री पंजाब के शाही शहर पटियाला में आई फंड की कमी के कारण शहर के रुके काम चलाने के लिए निगम में मेयर अमरिन्द्र सिंह बजाज की अध्यक्षता में हो रही नगर निगम की फाइनांस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह खुद अपने शहर में दखल...

पटियाला (जोसन, बलजिन्द्र): मुख्यमंत्री पंजाब के शाही शहर पटियाला में आई फंड की कमी के कारण शहर के रुके काम चलाने के लिए निगम में मेयर अमरिन्द्र सिंह बजाज की अध्यक्षता में हो रही नगर निगम की फाइनांस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह खुद अपने शहर में दखल दे कर फंड रिलीज कराएं जिससे रुके विकास कार्यों को फिर से पूरा किया जा सके। एफ. एंड सी.सी. ने इस मीटिंग में एजैंडे में आए समूचे प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से मोहर भी लगा दी है। 

निगम के मेयर अमरिन्द्र सिंह बजाज और निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खहरा ने कहा कि एफ. एंड. सी.सी. ने सर्वसम्मति से 31 दिसम्बर 2014 के रुके कार्यों को रद्द कर दिया है और 2015-2016 के कार्यों की समीक्षा की जा रही है। इन 2 सालों के भी जरूरी कार्यों को ही करवाया जाएगा और गैर-जरूरी काम रद्द कर दिए जाएंगे। एफ. एंड सी.सी. पर आज फंड की आई बड़ी कमी का मुद्दा पूरी तरह हावी रहा।

 एफ. एंड सी.सी. ने मुख्यमंत्री को लिखित पत्र भेज कर मांग की कि पी.आई.डी. के पैसे तुरंत रिलीज किए जाएं जो चलते काम रुक गए हैं ताकि कम से कम वे शुरू करवाए जा सकें। एफ. एंड सी.सी. ने गऊओं की संभाल के लिए 10 लाख रुपए पास कर दिए हैं और 2 स्टील वाटर टैंकर लेने के लिए और शहर में मोबाइल शौचालय बनाने की भी मंजूरी दे दी है। इस मौके पर निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खहरा, सीनियर डिप्टी मेयर जगदीश चौधरी, डिप्टी मेयर हरिंद्र कोहली, जसपाल सिंह बिट्टू मैंबर, निगम इंजीनियर एम.एम. स्याल, नीरज डी.सी.एफ.ए. आदि उपस्थित थे।

कोई मुलाजिम हटाया नहीं जाएगा 
एफ. एंड सी.सी. ने शहर में पुरानी लाइटों की जगह नए एल.ई.डी. लगाने को भी परवानगी दे दी है। मेयर बजाज और कमिश्नर खहरा ने कहा कि पुरानी लाइटों के ठेके को टैम्परेरी तौर पर ही बढ़ाया गया है और जब एल.ई.डी. लगाने वाली कंपनी ने काम शुरू कर दिया तो यह टैंडर कैंसिल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले 20 सालों से स्ट्रीट लाइट पर काम करते मुलाजिमों को नई कंपनी नौकरी देगी नहीं तो इनकी योग्यता मुताबिक निगम इनको एडजस्ट करेगा। उन्होंने बताया कि इन मुलाजिमों को निकाला नहीं जाएगा। 

20 सफाई सेवक नए रखने के लिए मंजूरी
एफ. एंड सी.सी. ने जहां पुराने 300 सफाई सेवकों को लगातार जारी रखने की मंजूरी दे दी है, वहीं नए 20 सफाई सेवक शहर की सफाई के लिए भी और रखने के आदेश दिए हैं जिससे शहर में सफाई व्यवस्था में कोई कमी न रहे।

एक करोड़ से अधिक के काम एम.सी. फंड में से कराने को मंजूरी 
एफ. एंड सी.सी. ने फंड की कमी के बावजूद भी अति जरूरी कार्यों को निगम फंड में से कराने को मंजूरी देदी है, मीटिंग में 1 करोड़ से अधिक के कार्यों को सर्वसम्मती के साथ कराने के लिए पास कर दिया गया है। 

राजिंद्रा झील का काम फिर शुरू करवाए सरकार 
2 दशकों से पटियाला की राजिंद्रा झील की बदतर हालत को सुधारने के लिए आज एफ. एंड सी.सी. ने पुराने कमिश्नर की तरफ से किया स्पीकिंग ऑर्डर स्टे करके यह केस पंजाब सरकार के लोकल बॉडी एडीशनल चीफ सैक्रेटरी सतीश चन्द्रा को भेजा है। मेयर बजाज ने कहा कि सरकार को तुरंत इस राजिंद्रा झील का काम फिर शुरू करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा ही कोशिश की है कि राजिंद्रा झील को नया रूप दिया जा सके। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!