डर्टी फिल्मों की सियासत बनता जा रहा गुरदासपुर का चुनावी अखाड़ा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Oct, 2017 12:45 PM

gurdaspur bypoll

पंजाब की सियासत में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि चुनावी दंगल जीतने के लिए लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां अपने विरोधी उम्मीदवारों को वोटरों में जलील करने के लिए खुलकर

लुधियाना (खुराना): पंजाब की सियासत में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि चुनावी दंगल जीतने के लिए लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां अपने विरोधी उम्मीदवारों को वोटरों में जलील करने के लिए खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ डर्टी फिल्में सोशल मीडिया पर रिलीज कर रही हैं। विभिन्न पार्टी नेताओं द्वारा सोशल मीडिया, व्हाट्सएप पर भेजी जा रही ब्ल्यू फिल्मों को देखकर मतदाताओं की आंखें शर्म से झुक रही हैं। अपने नेताओं की ऐसी करतूत देखकर मतदाताओं की जुबान पर कोई शब्द ही नहीं आ रहा। मोबाइल फोन पर ऐसी आपत्तिजनक फिल्में देखकर वोटर महिलाओं और युवा मतदाताओं की मानसिकता पर गहरा असर पड़ रहा है। ताजा घटना के बारे में बात की जाए तो अब जो डर्टी फिल्म का हैरानीजनक मामला सामने आया है, वह और भी ज्यादा शर्मसार कर देने वाला इसलिए है, क्योंकि अब गुरदासपुर के एस.डी.एम. व सहायक रिटॄनग अफसर ने जिले के पुलिस प्रमुख को भेजी गई एक लिखित शिकायत में पोलिंग अफसर तरसेम चंद पर व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक वीडियो भेजने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

ग्रुप में बड़ी संख्या में शामिल हैं महिला कर्मी 
शिकायत में सुजानपुर के सहायक रिटॄनग अफसर ने जिक्र किया है कि संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर में सुजानपुर के पोलिंग स्टाफ की सुविधा के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर तैयार किया गया था, जिसमें सुजानपुर के सभी पोलिंग अफसर व महिला कर्मचारी भी शामिल हैं। आरोपों के मुताबिक ग्रुप में आपत्तिजनक वीडियो क्लिप भेजने वालों में एक ई.टी.टी. टीचर व बी.पी.ई.ओ. शामिल हैं, जोकि पोलिंग अफसर के तौर पर ग्रुप में शामिल हैं। एस.डी.एम. बरजिंद्र सिंह ने उक्त दोनों कथित आरोपियों के खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्रवाई करने संबंधी शिकायत पत्र संबंधित अधिकारियों को भेजा है।

मुझ पर लगे सभी आरोप झूठे व बेबुनियाद
 इस संबंध में बात करने पर पोलिंग अफसर तरसेम चंद ने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे व बेबुनियाद हैं। उन्होंने ऐसी कोई आपत्तिजनक वीडियो क्लिप नहीं भेजी है। उन्होंने कहा कि वह एक बुजुर्ग हैं और वीडियो भेजे जाने संबंधी उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं है लेकिन वह खुद इस बात से हैरान हैं कि कैसे साजिशकत्र्ताओं ने उनके मोबाइल का इस्तेमाल करके उन्हें बदनाम करने की कोशिश की है। 

लंगाह, सलारिया व डिम्पा की अश्लील फिल्में पोस्ट होने की चर्चा
याद रहे कि गुरदासपुर सीट पर होने जा रहे चुनावी दंगल से ठीक पहले जहां अकाली दल के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह, गुरदासपुर से भाजपा के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया व ब्यास के कांगे्रसी नेता जसवीर सिंह डिम्पा की अश्लील वीडियो मोबाइल फोन पर पोस्ट होने की चर्चा पूरे उफान पर है। इसमें विरोधियों द्वारा फिल्मों का हीरो उक्त तीनों नेताओं के होने संबंधी कथित दावे किए जा रहे हैं। उक्त सभी दावों को चाहे लंगाह, सलारिया व डिम्पा लगातार नकारते हुए इसे विरोधियों की साजिश बता रहे हैं लेकिन फिर भी चुनावी काऊंट डाऊन में ऐसी गंदी फिल्मों को हथियार बनाकर वोटरों में पेश करना एक गंदी राजनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!