नन्ही परियां अब ई-स्लेट द्वारा लिखेंगी अपने भविष्य की ईबारत,DC ने की शुरुआत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 10:06 AM

govt  schools to do e slate with tiny exams

जिला श्री मुक्तसर साहिब के सरकारी स्कूलों की पहली कक्षा की छात्राएं अब ई-स्लेटों द्वारा अपने रोशन भविष्य की ईबारत लिखेंगी।

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, दर्दी): जिला श्री मुक्तसर साहिब के सरकारी स्कूलों की पहली कक्षा की छात्राएं अब ई-स्लेटों द्वारा अपने रोशन भविष्य की ईबारत लिखेंगी। इसके तहत जिले की पहली कक्षा की 3264 छात्राओं को ये ई-स्लेटें मुहैया करवाई जाएंगी। यह जानकारी जिले के डी.सी. सुमित जारंगल ने सरकारी प्राइमरी स्कूल, बागवाली गली, श्री मुक्तसर साहिब में छात्राओं को ई-स्लेटें बांटने की शुरूआत करते हुए दी।

इस अवसर पर उनके साथ श्री मुक्तसर साहिब की पूर्व विधायक मैडम करण कौर बराड़, सहायक कमिश्नर जनरल गोपाल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत कुमार भी उपस्थित थे।डी.सी. ने बताया कि ग्रामीण विकास ट्रस्ट के सहयोग से यह प्रयास किया गया है।

ई-स्लेटों पर बच्चियां रोचक ढंग से पढ़ सकेंगी। इस स्लेट से बच्चे जो भी लिखते हैं उसको एक बटन दबाकर साफ किया जा सकता है। इसकी बैटरी लगभग 2 वर्ष चलेगी। यह वातावरण पक्षीय तकनीक पर आधारित है व इससे बच्चियों की कलात्मक रूचियों को विकसित करने में भी सहायता मिलेगी। पूर्व विधायक करण कौर बराड़ ने भी बच्चियों को लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के सुधार के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हंै और खास करके लड़कियों की शिक्षा को उत्साहित किया जा रहा है।
          

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!