विदेश में बैठे आतंकियों को शेरा जैसे गैंगस्टरों की तलाश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Nov, 2017 08:56 AM

gangster

हिंदू नेताओं की हत्या में गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ का नैटवर्क ध्वस्त करने के बाद पंजाब पुलिस को इस बात की जानकारी भी मिली है कि शेरा जैसे कई युवा गैंगस्टरों की विदेशों में बैठे आतंकियों को तलाश है। यह सोशल मीडिया के जरिए ऐसे युवाओं पर नजर रख रहे हैं और...

जालंधर(रविंदर शर्मा): हिंदू नेताओं की हत्या में गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ का नैटवर्क ध्वस्त करने के बाद पंजाब पुलिस को इस बात की जानकारी भी मिली है कि शेरा जैसे कई युवा गैंगस्टरों की विदेशों में बैठे आतंकियों को तलाश है। यह सोशल मीडिया के जरिए ऐसे युवाओं पर नजर रख रहे हैं और उनकी बेरोजगारी का फायदा उठाकर उन्हें मोटी रकम का लालच देकर फांस रहे हैं। डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा भी मानते हैं कि पुलिसके हाथ ऐसे कई पुख्ता सबूत लगे हैं, जिसमें विदेशों में बैठे आतंकी दोबारा से प्रदेश में माहौल को अशांत करने के लिए ऐसे युवाओं को अपने जाल में फांस रहे हैं।

डी.जी.पी. का कहना है कि जल्द ही पुलिस आतंकियों के इस नैटवर्क को ध्वस्त करने में भी कामयाब हो जाएगी। वह कहते हैं कि कुछ दिन पहले ही हुई गिरफ्तारियों के बाद से आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ की लगभग कमर टूट चुकी है और पंजाब पुलिस की खुफिया एजैंसियां अच्छा काम कर रही हैं। सोशल मीडिया पर पुलिस का साइबर सैल पल-पल की नजर रख रहा है। डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा ने बताया कि ङ्क्षहदू नेताओं की हत्याओं के पीछे आई.एस.आई. का टारगेट था पंजाब में माहौल अशांतपूर्ण बनाना और ङ्क्षहदुओं के दिलों में खौफ पैदा करना। उन्होंने माना कि इस गठजोड़ के कुछ अन्य मॉड्यूल अभी भी सक्रिय हो सकते हैं और पुलिस पूरी तरह चौकस होकर उन पर नजर रख रही है। गिरफ्तार कातिलों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद पुलिस के हाथ इन मॉड्यूल के बारे भी काफी पुख्ता सबूत लगे हैं। आने वाले दिनों में पुलिस इस गठजोड़ के बाकी नैटवर्क को भी ध्वस्त कर सकती है।

गौर हो कि पंजाब केसरी ने इस बात का पहले ही खुलासा किया था कि प्रदेश में आतंकी संगठन विदेशों में बैठ कर अब गैंगस्टरों का सहारा ले रहे हैं और गैंगस्टरों की मदद से सुपारी देकर हत्याओं को अंजाम दिया जा रहा है। राज्य के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा भी कहते हैं कि पुलिस की जांच में यह शक सही साबित होता है। यह सभी मामले टारगेट किलिंग के थे। नाभा जेल में बंद धर्मेंद्र उर्फ गुगनी का संबंध भी गर्म ख्यालियों से है। डी.जी.पी. अरोड़ा का कहना है कि फिलहाल विदेशों में बैठे कुछ आतंकी संगठन अभी भी गैंगस्टरों के संपर्क में हैं। ऐसे कुछ खुलासे पहले भी हो चुके हैं। आई.एस.आई. के जरिए इन आतंकी संगठनों का संपर्क अब दुबई में बैठे गैंगस्टरों के साथ भी हो चुका है। इन गैंगस्टरों को आतंकी संगठनों ने कुछ और हिंदू नेताओं की हत्याओं का टारगेट दिया था। डी.जी.पी. के अनुसार पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए हैं। जिन हिंदू नेताओं के नाम इनकी लिस्ट में थे, उनकी सुरक्षा का रिव्यू किया जा रहा है और उनकी सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। डी.जी.पी. ने यह भी आश्वासन दिलाया कि पंजाब की जनता पूरी तरह से सुरक्षित है और पंजाब में किसी भी तरह के आतंकवाद को दोबारा पनपने नहीं दिया जाएगा। उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री ने डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा के काम करने के तरीके को काफी सराहा है। उनका कहना है कि जिस तरह से डी.जी.पी. ने टीम वर्क के साथ इस नैटवर्क को ध्वस्त किया है, वह काबिले तारीफ है और इससे जनता के बीच कानून व्यवस्था को लेकर विश्वास बढ़ेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!