धान की अदायगी न होने पर आढ़तियों ने किया रोष प्रदर्शन

Edited By Updated: 03 Dec, 2016 04:18 PM

farmer protest

एक तरफ जहां पंजाब सरकार द्वारा हर सीजन में मंडियों में से फसल का 1-1 दाना उठाने और समय पर अदायगी करने के दावे किए जाते हैं वहीं

गढ़दीवाला (जितेन्द्र): एक तरफ जहां पंजाब सरकार द्वारा हर सीजन में मंडियों में से फसल का 1-1 दाना उठाने और समय पर अदायगी करने के दावे किए जाते हैं वहीं दूसरी तरफ दाना मंडी गढ़दीवाला से संबंधित आढ़ती, लेबर व किसान मंडी में धान की लिफ्टिंग होने के काफी समय बाद भी अदायगी न होने के कारण भारी परेशान हैं और इसी रोष स्वरूप आज दाना मंडी गढ़दीवाला में एकत्रित आढ़तियों द्वारा रोष प्रदर्शन किया गया और पेमैंट न होने के कारण सख्त शब्दों में सरकार व संबंधित एजैंसी की निंदा की गई।

 

ठप्प हो कर रह गई लेबर की रोजी-रोटी 
आढ़ती यूनियन के प्रधान सुखदेव सिंह, राम लुभाया, रमन कुमार व हरमेश लाल आदि ने बताया कि बीती 17 अक्तूबर के बाद सरकार व संबंधित एजैंसी द्वारा उन्हें कोई भी अदायगी नहीं की गई जिस कारण समूचे आढ़तियों, लेबर व किसानों में भारी रोष पाया जा रहा है। किसान अगली फसल के बीज खरीदने के लिए पैसे मांग रहे हैं लेकिन पीछे से पेमैंट न होने के कारण आढ़तियों को भारी मुश्किल व नमोशी का सामना करना पड़ रहा है। लेबर अपनी रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने को तरस रही है और उनकी रोजी-रोटी ठप्प हो कर रह गई है। वे इस संबंध में कई बार अधिकारियों को कह चुके हैं लेकिन सिवाय लारा-लप्पा लगाने के उन्हें कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने तुरंत पेमैंट न की तो आढ़ती, लेबर व किसान सड़कों पर आने को मजबूर होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!