नहरी पानी की कमी कारण किसान कर रहे परेशानियों का सामना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Oct, 2017 01:13 PM

facing the problems of farmers due to lack of water

मुक्तसर रजबाहे पर खेती कर रहे गांव भागसर के किसान सुरजीत सिंह, सरवन सिंह, जगजीत सिंह, बबलजीत सिंह, परमजीत सिंह, सुदागर सिंह व गांव चक्क मदरसा......

श्री मुक्तसर साहिब (दर्दी): मुक्तसर रजबाहे पर खेती कर रहे गांव भागसर के किसान सुरजीत सिंह, सरवन सिंह, जगजीत सिंह, बबलजीत सिंह, परमजीत सिंह, सुदागर सिंह व गांव चक्क मदरसा के किसान गुरदेव सिंह, मेजर सिंह, गुरप्रीत सिंह, राम सिंह ने बताया कि उनकी जमीन इस रजबाहे के मोघा नंबर 62476 लैफ्ट पर पड़ती है।

उनका अन्य क्षेत्रफल इस मोघे पर 2200 एकड़ है, जिसमें से 1600 एकड़ में नरमे की बिजाई की है और बाकी 600 एकड़ क्षेत्रफल में धान की बिजाई की थी परन्तु मुक्तसर रजबाहा नया पक्का होने से भी उनके मोघे का पानी पूरा नहीं हुआ, जिस कारण उनकी पूरी फसल पकने से वंचित है।

किसानों का कहना है कि इतनी भारी रकम खर्च कर भी विभाग टेल पर पानी पूरा करने में कामयाब तो नहीं हुआ है उलटा हमारा मोघा पहले की अपेक्षा ऊंचा कर दिया है। जिस कारण पानी की कमी से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन और विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग की है कि उनके मोघे का पानी तुरंत पूरा किया जाए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!