अवैध कब्जे का बोलबाला,नियमों की हो रही अवहेलना

Edited By Updated: 02 Dec, 2016 05:05 PM

encroachments

बाघापुराना शहर में बाहर के ओवरलोड या भारी वाहन जाने के लिए कोई बड़ा बाईपास न होने के कारण शहरवासियों तथा शहर में बाहर से आने-जाने वाले वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक की समस्या बहुत गंभीर बनी हुई है।

बाघापुराना  (मनीष): बाघापुराना शहर में बाहर के ओवरलोड या भारी वाहन जाने के लिए कोई बड़ा बाईपास न होने के कारण शहरवासियों तथा शहर में बाहर से आने-जाने वाले वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक की समस्या बहुत गंभीर बनी हुई है। बाघापुराना शहर के मेन चौक में चौराहा पडऩे के कारण चार मार्ग विभिन्न दिशाओं की ओर निकलते हैं, जिनमें श्री मुक्तसर साहिब, निहाल सिंह वाला, मुदकी व मोगा आदि शामिल हैं। इस हाईवे पर बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। यही नहीं, कई बार पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है जिसके कारण शहर में बड़ा बाईपास होना समय की जरूरत है। 

गौरतलब है कि मोगा-कोटकपूरा रोड मेन हाईवे पर होने के कारण इस रोड पर बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही रहती है। जब बाघापुराना शहर की सीमा शुरू होती है तो सड़क पर डिवाइडर न होने के कारण वाहन चालकों द्वारा सरेआम ट्रैफिक नियमों की अवहेलना की जाती है। शहर में पार्किंग न होने के कारण आसपास के गांवों के लोग अपने वाहन सड़कों पर खड़े कर खरीदारी करने के लिए चले जाते हैं, जो काफी समय तक वापस नहीं आते तथा शहर में रोजाना बड़े जाम लगे रहते हैं। शहर के मेन हाईवे मोगा-कोटकपूरा सड़क की चौड़ाई 22 फुट के करीब है तथा इस पर भी कुछ दुकानदारों ने अवैध कब्जा किया हुआ है। शहरवासियों रघुवीर सिंह नागी, जयपाल, अशोक कुमार, सुखजीत सिंह, जगतार सिंह, शेर सिंह, सुखमन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह ने स्थानीय बाघापुराना पुलिस व प्रशासन से इस समस्या को दूर करने की मांग की है, ताकि लोगों को पेश आती समस्याओं से निजात मिल सके। 

 

शहरवासियों की ये हैं मांगें 

-शहर से बाहर बड़ा बाईपास बनाया जाए। 

-सड़क की चौड़ाई 22 फुट से 33 फुट की जाए। 

-सड़कों पर डिवाइडर बनाए जाएं। 

-अवैध कब्जों को हटाया जाए। 

-बंद पड़ी लाइटों को चलाया जाए। 

-वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग बनाई जाए। 

-सड़क पर लगाए जाते कूड़े के ढेर को हटाया जाए। 

-सड़क पर पड़े ट्रांसफार्मर को योग्य जगह पर रखा जाए। 


लंबे समय से बंद पड़ी हैं मेन चौक की लाइटें 

बाघापुराना शहर के मेन चौक में प्रशासन द्वारा बत्तियां तो लगा दी गई हैं, लेकिन वे सिर्फ दिखावा मात्र हैं। वे कभी भी जलती नहीं देखी गईं। हैरानी की बात है कि बत्तियों को जलाना तो दूर, कोई ट्रैफिक कर्मचारी भी इस मेन चौक में तैनात नहीं होता जिसके कारण ट्रैफिक की समस्या बनी हुई है। 

 

जब इस संबंधी थाना बाघापुराना के प्रभारी गुरमीत सिंह संधू से ट्रैफिक समस्या संबंधी पक्ष जानना चाहा तो उनका कहना था कि शहर के मेन रोड पर दुकानदारों द्वारा किए कब्जों को पहल के आधार पर हटाया जाएगा। मेन चौक में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती न होने संबंधी उन्होंने कहा कि उनके पास पुलिस कर्मियों की संख्या कम है, जिसके कारण मेन चौक में ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात नहीं है। उन्होंने कहा कि फिर भी शहरवासियों को पेश आ रही ट्रैफिक समस्या का हल किया जाएगा। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!