सस्ता लोन व भारी सबसिडी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों ठगे

  • सस्ता लोन व भारी सबसिडी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों ठगे
You Are HerePunjab
Sunday, August 13, 2017-3:45 AM

समाना(शशिपाल): 2 से 30 लाख रुपए तक के लोन 40 पैसे प्रति सैंकड़े के ब्याज पर दिलाने व उस पर 50 से 65 प्रतिशत सबसिडी दिलाने का झांसा देकर सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए ठगने का एक मामला सामने आया है। पंजाब व हरियाणा के विभिन्न शहरों व गांवों के सैंकड़ों पीड़ित लोगों ने स्थानीय तहसील काम्पलैक्स में एकत्रित होकर अपना रोष जताया और डी.एस.पी. राजविंद्र सिंह से मिलकर उनसे ठगे गए पैसे दिलाने एवं इंसाफ दिलाने की मांग की। तहसील काम्पलैक्स में टोहाना, हिसार, कुलां, पातड़ां, धूरी, फतेहगढ़ साहिब, भाटिया समेत दर्जनों शहरों व गांवों के लोग पहुंचे। 

पत्रकारों से बातचीत में भाटिया गांव के कर्मजीत सिंह समेत अन्य लोगों ने बताया कि गांव बम्मना में एक आलीशान कोठी में बलजिन्द्र सिंह नामक व्यक्ति ने कार्यालय बना रखा था जहां वह लोगों को विभिन्न केंद्रीय स्कीमों के तहत 2 लाख से 30 लाख रुपए तक का लोन मात्र 40 पैसे प्रति सैंकड़े के हिसाब से दिलवाने व मिले लोन पर आधे भाग पर 65 प्रतिशत तक सबसिडी एवं छूट दिलाने का झांसा देता था। उन्होंने बताया कि सभी से 25 हजार से लेकर 2 लाख रुपए कागजात तैयार करने व बैंक में हिस्सेदारी भरने हेतु एडवांस में ले लिए, लेकिन कभी नोटबंदी व कभी अन्य कारणों का बहाना बना कर टालमटोल करता रहा। उसने न तो लोन पास करवाया और न ही उनसे ली एडवांस रकम व बैंकों के खाली चैक उन्हें वापस किए। अब तो मांगने पर लोगों को धमकाया जा रहा है। 

लोगों ने बताया कि उक्त व्यक्ति द्वारा कुछ एजैंट टाइप लोग भी काम हेतु रख कर लोगों को फंसाया जा रहा है। कई बार गांव के पूर्व व वर्तमान सरपंच एवं गण्यमान्यों ने उनके दिए पैसे वापस दिलाने की कोशिश की लेकिन बाद में वे सभी हाथ खड़े कर गए। लोगों ने बताया कि उन्होंने यह एडवांस रकम भी अपने दुधारू पशु व गहने बेच कर या ब्याज पर उधार लेकर भरी है। पीड़ितों के अनुसार डी.एस.पी. ने उनकी बात को ध्यान से सुना व उनके पैसे दिलाने एवं इंसाफ करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह इस मामले की जांच करेंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You