Subscribe Now!

कैप्टन सरकार की किसानों के लिए कुछ करने की नीयत नहीं: बादल

You Are HerePunjab
Friday, February 02, 2018-9:34 PM

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि किसान कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस सरकार की जब नीयत ही नहीं तो राहत देने का सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्होंने आज यहां महिला अकाली दल की बैठक में भाग लेने तथा कार्यकत्र्ताओं से मिलने के बाद कहा कि कैप्टन सरकार ने किसानों के लिए करना ही कुछ नहीं है।

पहले तो कर्ज माफी स्कीम को लागू करने मेें करीब दस माह लगा दिए और हकदार किसानों को तो राहत मिली नहीं। अब सरकार ने कर्ज माफी के लिए किसानों से हलफनामा लेने का फैसला किया है और इससे स्पष्ट है कि सरकार ने करना ही कुछ नहीं है। बादल ने कहा कि जब कुछ करना ही नहीं था तो चुनाव से पहले किसानों सहित सभी वर्गों से वादे क्यों किए थे।

उन्होंनेे कहा कि जो पार्टी सत्ता में आने से पहले चुनाव घोषणा-पत्र में लोगों से वादे करती है और सरकार में आने के बाद वादों को लागू न करे उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए चाहे वो केन्द्र की हो या राज्य की। इसको लेकर कानून भी बनना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कैप्टन सरकार अपने वादों को अब तक लागू नहीं कर सकी है। केवल समय निकाल रही है। कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। अकाली सरकार के दौरान एक भी माह में वेतन देने में देरी नहीं हुई । पंजाब के इतिहास में पहली बार कई मेमोरियल बनाए गए जिन पर करोड़ों खर्च हुए।

असल में इस सरकार की सोच ही ठीक नहीं।अब यह सरकार किसानों के टयूबवैलों की मोटरों पर मीटर लगाकर उन्हें बचीखुची एक राहत सबसिडी भी खत्म कर देने के मूड में है। किसान की हालत पहले ही इतनी दयनीय है और इसे भी सरकार खत्म कर देना चाहती है। उन्होंने केन्द्रीय बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने महत्वपूर्ण मुद्दों को लिया है। किसान, शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान दिया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन