श्री कीरतपुर साहिब में राजमाता की अस्थियां विसर्जित

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jul, 2017 05:18 PM

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह वीरवार दोपहर अपनी माता राजमाता मोहिंदर कौर की अस्थियां प्रवाहित करने श्री कीरतपुर साहिब पहुंचे। कैप्टन व उनके पुत्र रणइंदर सिंह ने राजमाता की अस्थियां अस्थि घाट पर विसर्जित की।

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की मां व पटियाला घराने की अंतिम रानी राजमाता मोहिन्द्र कौर की अस्थियों को कीरतपुर साहिब से बहते सतलुज दरिया में प्रवाहित कर दिया गया। इस अवसर पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, उनके भाई मालविंद्र सिंह, पुत्र रणइंद्र सिंह, निरवाण सिंह, अंगद सिंह व अन्य पारिवारिक सदस्य भी साथ थे।

अस्थियों को प्रवाहित करने के समय कैप्टन अमरेन्द्र सिंह काफी भावुक हो गए क्योंकि उनका अपनी मां से गहरा लगाव था। पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिन्द्र सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, केवल सिंह ढिल्लो, कर्णपाल सिंह सेखों, व अन्य कांग्रेसी नेता भी मुख्यमंत्री के साथ कीरतपुर साहिब में मौजूद थे। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इस अवसर पर कीरतपुर साहिब गुरुद्वारे में माथा टेकने भी गए। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इससे पहले आज सुबह पटियाला में शाही समाधि पर शाही परिवार के सदस्यों के साथ गए तथा वहां से उन्होंने राजमाता मोहिन्द्र कौर की अस्थियों को चुना। इस अवसर पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए अरदास (प्रार्थना) भी की गई। इस अवसर पर शाही परिवार के सदस्यों के साथ साथ ब्रह्म महिन्द्रा, बी.आई.एस. चाहल व कई अधिकारीगण भी मौजूद थे। उसके बाद अस्थियों को फूलों से सजे वाहन में रख कर कीरतपुर साहिब ले जाया गया।

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को भेजे शोक पत्र में कहा है कि राजमाता एक ऐसी महिला थीं, जिन्होंने गौरवशाली ढंग से जीवन जीया तथा समाज व राजनीतिक क्षेत्र में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। राजमाता में राष्ट्रभक्ति की भावना पूरी तरह से भरी हुई थी। सभी राजनीतिक दलोंके नेता उनका सम्मान करते थे। सोनिया ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!