कनाडा की टैक्नोलाजी से होगा शाही शहर का विकास

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Aug, 2017 01:04 PM

canada  s technology will develop royal city

कुछ समय पहले पटियाला के मेयर अमरिंद्र सिंह बजाज कनाडा गए थे और उन्होंने कनाडा के उच्चाधिकारियों से शहर के विकास के लिए सहयोग मांगा था। मंगलवार को उनका कनाडा दौरा रंग ले आया।

पटियाला (राजेश) : कुछ समय पहले पटियाला के मेयर अमरिंद्र सिंह बजाज कनाडा गए थे और उन्होंने कनाडा के उच्चाधिकारियों से शहर के विकास के लिए सहयोग मांगा था। मंगलवार को उनका कनाडा दौरा रंग ले आया। 

कनाडा के कंसोलेट जनरल क्रिस्टोफर गिबन्स और ट्रेड कमिश्रर गुरबंस सोबती अपने साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल लेकर पटियाला पहुंचे। पंजाब में गुरुपर्व के चलते सरकारी छुट्टी होने के कारण पहले नगर निगम में होने वाली यह मीटिंग मेयर के निजी आवास पर हुई। सभी अफसरों ने मेयर के आवास पर ही लंच भी किया। 

इस मीटिंग में कनाडा से आए वफद ने मेयर को भरोसा दिलाया कि वो कनाडा के शहरों के विकास के लिए इस्तेमाल होने वाली टैक्नोलाजी को पटियाला नगर निगम में लागू करने को तैयार हैं। कनाडा शाही शहर के विकास के लिए अपनी तकनीक देने को राजी हो गया है। इस दौरान निगम कमिश्रर आई.ए. एस. गुरप्रीत सिंह खैहरा ने सालिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट प्रोजैक्ट बारे कनाडा के अधिकारियों से लंबी बातचीत की।

कनाडा और पटियाला होंगे सिस्टर सिटी 
अमरिंद्र बजाज और कनाडा के कंसोलेट जनरल क्रीस्टोफिर गिबनस ने कनाडा और पटियाला को सिस्टर सिटी बनाने पर भी गंभीरता से चर्चा की है। मेयर अमरिंद्र सिंह बजाज ने बताया कि भारत और कनाडा के 2 शहर अगर सिस्टर सिटी बनते हैं तो इससे दोनों शहरों के लोग एक-दूसरे के देशों में आ-जा सकते हैं। 

इस मौके पर इंजी. एम.एम. स्याल, वाटर सप्लाई व सीवरेज ब्रांच के एस.डी.ओ. सुरेश कुमार, कनाडा से आए बीरइंद्र सिंह मनचंदा, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर व भाजपा नेता अनिल बजाज भी मौजूद रहे।अमरिंद्र सिंह बजाज ने बताया कि कुछ समय पहले जब वह निगम कौंसलरों के साथ अमरीका व कनाडा के दौरे पर गए थे तो वहां कनाडा टैक्नोलाजी को लेकर वह कनाडा सरकार के कुछ अफसरों से मिले थे। उसके बाद पटियाला वापस आने पर वह लगातार उनके संपर्क में रहे। बजाज ने कहा कि उन्होंने कनाडा के अधिकारियों को पटियाला आने का निमंत्रण दिया था। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!